scriptVIDEO जब डीआएम ने शबाना से कहा कुछ एेसा, आप भी देखें ये वीडियो | ratlam videos news | Patrika News
रतलाम

VIDEO जब डीआएम ने शबाना से कहा कुछ एेसा, आप भी देखें ये वीडियो

VIDEO जब डीआएम ने शबाना से कहा कुछ एेसा, आप भी देखें ये वीडियो

रतलामSep 17, 2018 / 10:53 am

Ashish Pathak

ratlam videos news

indian railway hindi news

रतलाम। शबाना, ये खुब गलत बात है। एमए तक पढ़ी हो, फिर भी रेलवे के हेल्पलाइन नंबर की जानकारी नहीं है। चलो मोबाइल में सेव करो, हमेशा इसका प्रचार करों, ये महिलाओं व बच्चों के लिए है। हम समाज में रहते है तो जिम्मेदारी है कि सामाजिक दायित्व निभाए।
ये बात मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने रेलवे में चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के दौरान स्टेशन पर महिला यात्रियों से कही। डीआएम ने इस दौरान अनेक यात्रियों को ट्रेन में गंदगी करते पकड़ा व स्वच्छता के लिए जागरुक होने की समझाईश दी। 182 व 1098 पर रहा जोरयात्रियों से संवाद सुबह शुरू हुआ व चार घंटे तक चलता रहा। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक सुनकर का पूरा जोर महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए हेल्पलाइन नंबर 182 व अकेले सफर करने वाले, गुमशुदा बच्चों, छोटे बच्चों की हेल्प के लिए बनाए गए सहायता नंबर 1098 के प्रचार के लिए रहा। डीआरएम ने इस दौरान प्लेटफॉर्म नंबर चार व दो पर अनेक यात्रियों को हेल्पलाइन नंबर व स्वच्छता के बारे में जागरुक रहने को कहा।
डिब्बे में फेंक रहे थे छिलका

इस दौरान जब डीआरएम की नजर यात्री ट्रेन के एक डिब्बे में यात्रियों द्वारा मुंगफली खाते हुए छिलका ट्रेन में ही फेंकने पर पड़ी तो वे नाराज हो गए। डीआरएम ने यात्रियों से सवाल किया कि क्या अपने घर को भी इसी तरह गंदा करते हो। जब यात्रियों ने इंकार किया तो डीआरएम ने साफ कहा कि फिर ट्रेन के हर डिब्बे को अपना घर व भारतीय रेल को अपना मोहल्ला समझो। जब अपनत्व आएगा तो सफाई का भी विचार आएगा।
महिला यात्री ने कहा मदद करों

इस दौरान एक महिला यात्री ने डीआरएम को बताया कि उसका पति मारपीट करता है, मदद करों, इस पर डीआरएम ने जानकारी लेकर पुलिस को मदद करने को कहा। इस दौरान अनेक यात्री डीआरएम के साथ सेल्फी भी लेते नजर आए। एेसे यात्रियों को डीआरएम ने कहा कि एक नहीं दस सेल्फी लो, पर स्वच्छता के मामले में मदद करों।

Home / Ratlam / VIDEO जब डीआएम ने शबाना से कहा कुछ एेसा, आप भी देखें ये वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो