scriptछह महीने पहले ही लिस्ट में 488 लोगों के नाम आ चुके हैं फिर भी खाते में राशि नहीं डली | ratlam news | Patrika News
रतलाम

छह महीने पहले ही लिस्ट में 488 लोगों के नाम आ चुके हैं फिर भी खाते में राशि नहीं डली

छह महीने पहले ही लिस्ट में 488 लोगों के नाम आ चुके हैं फिर भी खाते में राशि नहीं डली

रतलामJul 16, 2019 / 05:33 pm

Chandraprakash Sharma

patrika

छह महीने पहले ही लिस्ट में 488 लोगों के नाम आ चुके हैं फिर भी खाते में राशि नहीं डली

रतलाम/नामली। नगर परिषद इन दिनों प्रधानमंत्री आवास की राशि हितग्राहियों के खाते में डालने में असफल साबित हो रही है जिससे सैकड़ों हितग्राहियों का पक्का मकान का सपना अधूरा दिखाई देने लगा है कई हितग्राहियों के खाते में नाम आते ही उन्होंने मकान का निर्माण शुरू कर दिया था उनका मानना था कि लिस्ट में नाम तो आ गए आज नहीं तो कल खाते में राशि आ जाएगी पर आज तक करीब 488 लोगों के खाते में एक रुपया भी नहीं आया। बारिश की वजह से खुले पड़े मकानों में रहने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नगर परिषद के चक्कर लगाने के बावजूद हितग्राहियों को संतोषप्रद जवाब नही मिल पा रहा है। इसके चलते पात्र सभी हितग्राहियों ने एक जुट होकर नगर परिषद के खिलाफ मोर्चा खोल ही दिया है। परिषद कार्यालय पर नारेबाजी करते हुए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की मनमानी नहीं चलेगी , गरीबो का हक नहीं देने वालों को मुंह तोड़ जवाब देंगे, हमारी मांगे पूरी आदि नारे लगाए। मुख्य नगर परिषद अधिकारी संदेश शर्मा और नगर परिषद अध्यक्ष नरेन्द्र सोनावा को ज्ञापन देते हुए चेतावनी भी दी कि एक सप्ताह में पात्र हितग्राहियों के खाते में राशि नहीं डली तो हितग्राही आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर हितग्राही धन्नालाल दडिग, बाबूलाल जाट, मुकेश बैरागी, दिनेश कीर, राधा बाई गाड़वेलिया, सपना बाई सहित सैकड़ों हितग्राही उपस्थित थे।
नामली के पात्र हितग्राही दिनेश बैरागी ने कहा राशि नही मिलने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हम पात्र सैकड़ों हितग्राहियों ने नगर परिषद में ज्ञापन देकर राशि दिलवाने की मांग करते हुए एक सप्ताह में राशि नहीं डालने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
इनका कहना…
दूसरी लिस्ट के 488 पात्र लोगों के नाम व कुल 4 करोड़ 88 लाख की राशि आ चुकी है। पूर्व में आंचार सहिता लगने के कारण राशि हितग्राहियों के खाते में नहीं डल पाई। जैसे ही राशि डालने का समय आया तो कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री आवास के मामले में घोटाले का आरोप लगाकर कलेक्टर को शिकायत कर दी थीा। इस कारण राशि हितग्राहियों के खाते में नहीं डल पाई ।
– नरेन्द्र सोनावा, अध्यक्ष, नगर परिषद नामली

Home / Ratlam / छह महीने पहले ही लिस्ट में 488 लोगों के नाम आ चुके हैं फिर भी खाते में राशि नहीं डली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो