scriptमंत्रीजी, ये लो 50 हजार आपके अफसर ने मांगे थे | Minister these 50 thousand were asked by your officers | Patrika News
रतलाम

मंत्रीजी, ये लो 50 हजार आपके अफसर ने मांगे थे

– प्रदेश में अपनी तरह का पहला मामला, कांग्रेसियों ने की सार्वजनिक पेशकश- रतलाम सीएमएचओ पर लगाए रिश्वत मांगने के आरोप, जांच के लिए आदेश

रतलामAug 24, 2017 / 11:46 pm

bhuvanesh pandya

patrika

calectoret

रतलाम। जिले के प्रभारी तथा स्कूली शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी को गुरुवार को कांग्रेस ने ५० हजार रुपए रिश्वत देने की पेशकश की। प्रदेश में सार्वजनिक तौर पर रिश्वत की पेशकश का यह पहला मामला है। हालांकि प्रभारी मंत्री जोशी ने राशि लेने से इनकार करते हुए शिकायत पर जांच के आदेश दे दिए। वहीं, भाजपा ने घटनाक्रम की कड़ी निंदा की है।
जिला योजना समिति में शामिल होने गुरुवार को रतलाम आए प्रभारी मंत्री दीपक जोशी के सामने कांग्रेस ने प्रशासन के अफसरों पर मंत्री और भाजपा के विधायकों के नाम पर रिश्वत लेने के शिकायत की। कलेक्टोरेट परिसर में कांग्रेस ने रतलाम के सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे पर ५० हजार रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेता किशन सिंघाड़ ने खुलेआम १०-१० के नोट के बंडल में ५० हजार रुपए प्रभारी मंत्री को देने की पेशकश कर सनसनी फैला दी। हालांकि प्रभारी मंत्री जोशी ने इसे सामान्य तौर पर लेते हुए मामले की जांच के आदेश दे दिए। वहीं, भाजपा ने इस घटनाक्रम को कांग्रेस का हथकंडा बताकर अफसर का बचाव किया।
स्टॉफ नर्स की पोस्टिंग का मामला
दरअसल, पूरा मामला विष्णुकांता पति अनिल कटारिया का मंदसौर जिला अस्पताल से सीएमएचओ के अधीन रतलाम स्थानांतरण का है। अनिल कटारिया ने प्रभारी मंत्री को लिखी शिकायत में बताया कि रतलाम में ज्वाईन के बाद से ही सीएमएचओ डॉ. ननावरे पोस्टिंग नहीं दे रहे। उनके द्वारा पोस्टिंग के लिए ५० हजार रुपए की मांग की जा रही है। मैं गरीब परिवार से हूं, इसलिए इतनी बड़ी रिश्वत की राशि नहीं दे सकता।
सीएमएचओ ने कहा, प्रभारी मंत्री को देते है रुपए
गुरुवार दोपहर को कांग्रेस जिलाध्यक्ष राठौर के नेतृत्व में कांग्रेसी कलेक्टोरेट पहुंच गए और बैठक में शामिल होने जा रहे प्रभारी मंत्री को घेर लिया। आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने ५० हजार रुपए मंत्री के आगे कर दिए और कहा कि मंत्रीजी, आपके अफसर पोस्टिंग के लिए रिश्वत मांग रहे है, सीएमएचओ कहते है कि हमें प्रभारी मंत्री को रुपए देने पड़ते है। इसलिए ये ५० हजार रुपए आप ही रख ले और महिला को पोस्टिंग दिलवा दिजिए।
मामले की जांच के आदेश दिए है। सीएमएचओ दोषी पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेसी शिकायत कर रहे थे, इस दौरान हाथ में रुपए थे, मैंने इस पर ध्यान नहीं दिया।
– दीपक जोशी, प्रभारी मंत्री रतलाम
संबंधित नर्स की पोस्टिंग आलोट में हुई है, वे जिला मुख्यालय का दबाव बना रही थी। मैंने नियमों के तहत कार्य के लिए कहा तो वे इस तरह झूठे आरोप लगा रही है।
– डॉ. प्रभाकर ननावरे, सीएचएमओ रतलाम
प्रदेश में अफसर खुलेआम मंत्री और भाजपा के सांसद-विधायकों के नाम पर रिश्वत ले रहे है। छोटे-छोटे कर्मचारियों को भी प्रताडि़त किया जा रहा है। सरकार की नौकरशाही से जनता परेशान है।
– कांतिलाल भूरिया, सांसद रतलाम

Home / Ratlam / मंत्रीजी, ये लो 50 हजार आपके अफसर ने मांगे थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो