script#Ratlam heavy rain: मंडी में बहा किसानों का 189 क्विंटल प्याज | 189 quintals of onion of farmers washed away in the mandi | Patrika News
रतलाम

#Ratlam heavy rain: मंडी में बहा किसानों का 189 क्विंटल प्याज

रतलाम। बे-मौसम ओलावृष्टि, आंधी, आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक और एक बच्चे की मौत हो गई। बाजना, खिरपुर क्षेत्र के लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। सैलाना मंडी में प्याज लेकर पहुंचे करिया, आम्बा आठ किसानों 189 क्विंटल करीब प्याज तेज बारिश बह गए।

रतलामApr 13, 2024 / 11:02 pm

Gourishankar Jodha

patrika

ratlam news

इस संबंध में अनुविभागीय-भारसाधक अधिकारी को किसानों ने लिखित में आवेदन देकर सहायता राशि की मांग की है। किसानों ने आवेदन में लिखा की 11 अप्रेल को नीलामी के पूर्व सैलाना मंडी में प्याज लाकर विक्रय के लिए ढेर लगा दिए थे। अचानक बारिश शुरूहो गई, हमारी प्याज बहकर सडक़ के सहारे बनी नालियों में बहकर चली गई। जिससे कई किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ है। ऐसी स्थिति में शासन की ओर से कृषकों को आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाए।
किसानों का इतने क्विंटल बहा प्याज


किसान क्विंटल
रामगोपाल बद्रीलाल सैलाना 30 क्विंटल
पप्पूलाल नानूराम करिया 40 क्विंटल
गणपत मांगीलाल करिया 15 क्विंटल
जगदीश गोविंदराम करिया 17 क्विंटल
रवि बाबूलाल सैलाना 30 क्विंटल
दिनेश ईश्वरलाल करिया 15 क्विंटल
चंद्रप्रकाश भगवतीलाल करिया 17 क्विंटल
जतिन रतनलाल आम्बा 25 क्विंटल
करमदी वेयर हाउस पर रात्रि में किसान के ट्रेक्टर से टेप रिकार्ड चोरी

समर्थन मूल्य की खरीदारी चल रही है। इस दौरान किसानों को दो-दो दिन इंतजार करना पड़ रहा है। धराड़ सोसायटी की ओर से करमदी वेयर हाउस पर खरीदारी की जा रही है। यहां 12 अप्रेल को स्लॉट बुकिंग कर नंबर वेयर हाउस कर ट्राली लेकर पहुंचे नंबर नहीं आया तो ट्रेक्टर ट्राली यहीं छोडकऱ चले गए थे। सुबह आकर देखा तो टेप रिकार्ड चोरी हो गया था। किसान भरत जाट ने बताया कि केंद्र पर कोई जवाबदार कर्मचारी नहीं है। इनसे पूछा तो कह रहे है कि गार्ड की जवाबदारी है और गार्ड ने कहा कि मैं रात्रि में था। प्रभारी तो यह कह रहा है कि तुम रात्रि में यहीं रहो।

Home / Ratlam / #Ratlam heavy rain: मंडी में बहा किसानों का 189 क्विंटल प्याज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो