scriptआजम खान के गढ़ को धमाकों से दहलाने की साजिश, भारी मात्रा में मिले हथगोले | rampur police recovered desi bombs from forest | Patrika News
रामपुर

आजम खान के गढ़ को धमाकों से दहलाने की साजिश, भारी मात्रा में मिले हथगोले

खबर की खास बातें-

रामपुर के जंगल में भारी मात्रा में हथगोलों के साथ एक गिरफ्तार
आखिर कहां होना था इतनी बड़ी संख्या में हथगोलों का इस्तेमाल
2007 में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए थे सात जवान

रामपुरJun 23, 2019 / 11:19 am

lokesh verma

rampur

आजम खान के गढ़ को धमाकों से दहलाने की साजिश, भारी मात्रा में मिले हथगोले, देखें वीडियो-

रामपुर. शाहबाद कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग खरसोल गांव के जंगल में एक नलकूप पर देसी बम बना रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने उक्त स्थान पर छापा मारते हुए मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने मौके से बड़ी संख्या में हथगोले जब्त किए हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हैं। अब सवाल यह उठता है कि कहीं रामपुर को दहलाने की साजिश तो नहीं थी, क्योंकि रामपुर में पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं।
rampur
शाहबाद पुलिस के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के खरसौल गांव में के जंगल में बम बनाने की सूचना मुखबिर से मिली थी। इसके बाद पुलिस ने छापा मारा तो मौके प्लास्टिक के बोरों में भरे करीब 30 से 40 देसी बम और बम बनाने की सामग्री मिली। इस दौरान पुलिस ने एक युवक जमीर मियां को भी मौके से गिरफ्तार किया, लेकिन उसके तीन साथी फरार हो गए। भारी मात्रा में बम मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने तत्काल बम निरोधक दस्ते को बुलाकर हथगोलाें को निष्क्रिय कराया। साथ ही विस्फोटक सामग्री को कब्जे में ले लिया। एसपी डाॅ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि विस्फोटक सामग्री के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

थाने में रॉब दिखाने वाले नेवी के फर्जी कैप्टन का पुलिस ने किया ऐसा हाल, होश आ गए ठिकाने

SP Dr. Ajay Pal Sharma
आखिर कहां होना था हथगोलों का इस्तेमाल, पुलिस के लिए बनी पहेली

इस पूरे मामले में डॉ. अजय पाल शर्मा का कहना है कि अभी यह जांच की जा रही है कि जंगल में हथगोले किस लिए बनाए जा रहे थे और इनका इस्तेमाल कहां होना था। साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि किसके इशारे पर यह हथगोले बनवाए जा रहे थे और इसके लिए विस्फोटक सामग्री कहां से जुटाई गई थी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से लगातार पूछताछ की जा रही है। साथ ही फरान आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।
यह भी पढ़ें

यूपी पुलिस का कारनामाः 16 वर्षीय लड़की से गैंगरेप के आरोपियों काे शांति भंग में जेल भेजा, दरोगा सस्पेंड

2007 में आतंकी हमले से दहला था रामपुर

बता दें कि उत्तर प्रदेश का रामपुर जिला पहले से आतंकियों के निशाने पर रहा है। यहां 2007 में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर आतंकी हमला हो चुका है। उस दौरान सीआरपीएफ के 7 जवान शहीद हुए थे। हमले के तार पाकिस्तानी आतंकियों से जुड़े होने का खुलासा हुआ था। वहीं खरसौल गांव के जूनियर हाई स्कूल में 24 जनवरी 2017 को विस्फोट हुआ था। उस दौरान भी मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल के बाद लौट गई थी। बताया जा रहा है कि आतंकी हमले के बाद जिले में एक-दो घटनाएं जरूर हुई, लेकिन इतनी बड़ी मात्रा हथगोले और विस्फोटक सामग्री पहली बार बरामद हुई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Rampur / आजम खान के गढ़ को धमाकों से दहलाने की साजिश, भारी मात्रा में मिले हथगोले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो