scriptछात्र-छात्राओं को शपथ दिलाते हुए कलेक्टर ने कहा – मतदान कर मनाएं लोकतंत्र का त्यौहार | voting is your right you have to understand said collector dhawade | Patrika News
रायपुर

छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाते हुए कलेक्टर ने कहा – मतदान कर मनाएं लोकतंत्र का त्यौहार

कलेक्टर,एसपी व जिला पंचायत के सीईओ ने महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को दिलाई शपथ

रायपुरOct 12, 2018 / 07:22 pm

Deepak Sahu

collector dhawade gariaband

छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाते हुए कलेक्टर ने कहा – मतदान कर मनाएं लोकतंत्र का त्यौहार

गरियाबंद 12 अक्टूूबर 2018

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले के कलेक्टर श्याम धावड़े, पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे व जिला पंचायत के सीईओ आरके खुंटे ने गुरूवार को नवीन शासकीय महाविद्यालय मैनपुर व शासकीय पंडित श्यामशंकर मिश्र महाविद्यालय देवभोग पहुंच कर महाविद्यालयीन छात्र- छात्राओं को अपने मताअधिकार का प्रयोग करने शपथ दिलाई।
इस अवसर पर कलेक्टर श्याम धावड़े ने विद्यार्थीयों को प्रेरित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में सबसे बड़ा अधिकार मतदान का है। आप सभी को अपने मत का प्रयोग करते हुए लोकतंत्र के निर्माण में सहभागी बनना है। उन्होंने कहा कि जिले में 20 नवम्बर को मतदान है। अतः सभी युवा मतदाता मतदान कर लोकतंत्र का त्यौहार मनाए।
अपने साथ-साथ अपने परिवार, पड़ोसी और दोस्तों को भी प्रेरित करें। धावड़े ने कहा कि ऐसे प्रतिनिधि का चुनाव करे जो आपका हितैसी हो। पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे ने कहा कि निष्पक्ष,स्वतंत्र और शांतिपूर्ण मतदान के लिए युवा मतदाताओं की भूमिका अहम है। मतदान कर हम अपने नैतिक कर्तव्यों का निर्वहन करें।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में संविधान ही हमारा मार्गदर्शक है। अतः संविधान का अध्ययन कर न्याय और कानूनों की जानकारी प्राप्त करें। साथ ही उन्होंने कहा कि सजग शिक्षित समाज ही एक नये भारत का निर्माण कर सकती है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आर.के. खुंटे नव मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान में नव मतदाताओं के भूमिका महत्वपूर्ण होती है।
अतः महाविद्यालय के छात्र- छात्राए आगे आ कर मतदान का प्रतिशत बढ़ाए और अपने साथ-साथ सब को प्रेरित करें। अधिकारियों ने इस अवसर पर ईवीएम एवं वीवीपेट मशीन के संबंध मे भी जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं ने भी अपने विचार रखे तथा उनके प्रश्नों का समुचित जवाब अधिकारियों द्वारा दिया गया ।
देवभोग में एन.एस.एस के विद्यार्थीयों ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया । इस अवसर पर एस.डी.एम निर्भय साहू एवं कॉलेज के प्राध्यपक मौजूद थे।

Home / Raipur / छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाते हुए कलेक्टर ने कहा – मतदान कर मनाएं लोकतंत्र का त्यौहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो