scriptलोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस उम्मीदवार ने जताई EVM हैकिंग की संभावना | Lok Sabha Election Results 2019: Cong complain to EC for EVM hacking | Patrika News
रायपुर

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस उम्मीदवार ने जताई EVM हैकिंग की संभावना

लोकसभा चुनाव के नतीजों (Lok Sabha Election Results 2019) से पहले ईवीएम की हेराफेरी की खबरों के बीच छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को हैक (EVM Hacking) करने की संभावना जताई है।

रायपुरMay 22, 2019 / 03:27 pm

Ashish Gupta

lok sabha election results

Lok Sabha Election Results 2019: Cong complain to EC for EVM hacking

रायपुर. लोकसभा चुनाव के नतीजों (Lok Sabha Election Results 2019) से पहले ईवीएम की हेराफेरी की खबरों के बीच छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को हैक (EVM Hacking) करने की संभावना जताई है।
लोकसभा चुनाव के मतगणना से एक दिन पहले महासमुंद सीट से लोकसभा उम्मीदवार धनेन्द्र साहू (Dhanendra Sahu) ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू (EC) से मुलाकात की। कांग्रेस उम्मीदवार ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से ईवीएम हैक करने की संभावना को लेकर शिकायत की।
धनेन्द्र साहू ने बताया कि कुछ गैर राजनीतिक लोगों ने उन्हें जानकारी दी कि महासमुंद लोकसभा के अंतर्गत एक स्ट्रांग रूम के बाहर मौजूद एक निजी मोबाइल कंपनी के टावर के पास कुछ संदिग्ध लोगों को लैपटॉप के साथ देखा गया और ईवीएम हैक करने को लेकर बातें करते सुनी गई।
कांग्रेस उम्मीदवार ने इस बात की जानकारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को दी। इसके बाद आज इसकी लिखित शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की। उन्होंने अपने शिकायत में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (EC) से महासमुंद लोकसभा के साथ पूरे प्रदेश में निजी मोबाइल के टावर पर निगरानी करने या मतगणना के दौरान (Lok Sabha Counting Date) बंद करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने निर्वाचन आयोग से निष्पक्ष मतगणना कराने की मांग की।
बतादें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा (Chhatisgarh lok sabha election result) की 11 सीटें हैं। 2014 में भाजपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस महज एक सीट जीतने में सफलता हासिल की थी।

Home / Raipur / लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस उम्मीदवार ने जताई EVM हैकिंग की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो