scriptकारोबारियों के घर जब पुलिस ने मारा छापा तो मिला कुबेर का खजाना, देखते ही फटी रह गई आंखे | Jewelry seized by buesinessman traders lockers in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

कारोबारियों के घर जब पुलिस ने मारा छापा तो मिला कुबेर का खजाना, देखते ही फटी रह गई आंखे

आयकर विभाग ने रायगढ़ में कारोबारियों के लॉकर से 2 किलो 750 ग्राम के जेवरात बरामद किए हैं

रायपुरDec 19, 2018 / 09:01 am

Deepak Sahu

IT Raid

कारोबारियों के घर जब पुलिस ने मारा छापा तो मिला कुबेर का खजाना, देखते ही फटी रह गई आंखे

रायपुर. आयकर विभाग ने रायगढ़ में कारोबारियों के लॉकर से 2 किलो 750 ग्राम के जेवरात बरामद किए हैं। इसकी कुल कीमत करीब 89 लाख रुपए आंकी गई है। कारोबारियों द्वारा हिसाब नहीं देने पर इसे सीज कर दिया गया है। रोलिंग मिल और ज्वेलरी कारोबारी ग्रुप के संचालकों ने दो बैंक लॉकर में ज्वैलरी छिपाकर रखा था।
बताया जाता है कि लॉकरों की तलाशी के लिए कारोबारियों को नोटिस जारी किया गया था। 14 दिसंबर को कारोबारियों की मौजूदगी में तलाशी ली गई थी। ज्ञात हो कि 22 नवम्बर को आयकर अन्वेषण विभाग ने रायगढ़ स्थित रोलिंग मिल और ज्वेलरी कारोबारियों के 8 ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान 87.50 लाख रुपए नकद और 3 करोड़ 52 लाख रुपए के सोने-चांदी और डायमंड की ज्वेलरी तथा बड़ी संख्या में दस्तावेज बरामद किया गया था। वहीं, कारोबारियों ने 19 करोड़ 10 लाख रुपए की अघोषित आय मिली थी। इसे कारोबारी ग्रुप ने सरेंडर कर दिया था।

फाइनल रिपोर्ट तैयार करने में जुटे अधिकारी
कारोबारियों के ठिकानों से जब्त दस्तावेजों की जांच पूरी करने के बाद विभागीय अधिकारी फाइनल रिपोर्ट तैयार करने में जुटे हुए हैं। इसके आधार पर वसूल किए जाने वाले टैक्स का आंकलन किया जा रहा है। गौरतलब है कि छापेमारी के दौरान रोलिंग मिल और ज्वेलरी शोरूम में करोड़ो रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी गई थी।

Home / Raipur / कारोबारियों के घर जब पुलिस ने मारा छापा तो मिला कुबेर का खजाना, देखते ही फटी रह गई आंखे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो