scriptहोली पर ATM और बैंकों से गायब हो गए ये नोट, लोगों की बढ़ी परेशानी | Holi CG 2019: 2000 note shortage in Holi | Patrika News
रायपुर

होली पर ATM और बैंकों से गायब हो गए ये नोट, लोगों की बढ़ी परेशानी

एटीएम और बैंक दोनों स्थानों पर 2000 रुपए के नोट लगभग खत्म हो चुके हैं

रायपुरMar 20, 2019 / 10:08 am

Deepak Sahu

CGNews

होली पर ATM और बैंकों से गायब हो गए ये नोट, लोगों की बढ़ी परेशानी

रायपुर. दिवाली के बाद अब होली में भी 2000 रुपए का नोट नजर नहीं आ रहा है। एटीएम और बैंक दोनों स्थानों पर 2000 रुपए के नोट लगभग खत्म हो चुके हैं। बाजार में 100, 200 और 500 रुपए के नोट से ही काम चलाया जा रहा हैं। करेंसी की यह किल्लत दिवाली के समय भी देखी गई थी, जब कारोबारी संघों ने भी बड़े नोट नहीं मिलने की समस्या जताई थी।
बैंक अधिकारियों का कहना है कि अभी आरबीआई से 2000 रुपए के नोट की सप्लाई कम है। छोटे नोट होने की वजह से बाजार में यह कमी पूरी हो रही है। इधर शहर के कई एटीएम में त्योहार के मद्देनजर कैश खत्म होन की भी जानकारी मिली है।

सोमवार को पटरी पर लौटेगा कामकाज
होली की छुट्टियां और साप्ताहिक अवकाश की वजह से बैंकों में कामकाज सोमवार को पटरी पर लौटेगा। 21 मार्च गुरुवार को बैंकों में होली की छुट्टी रहेगी, जिसके बाद शुक्रवार को बैंकों में कामकाज प्रभावित हो सकता है। 23 मार्च शनिवार को चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे, वहीं रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने की वजह से बैंक सोमवार को खुलेगा। सोमवार को बैंकों में चेक क्लियरेंस, ट्रांजिक्शन आदि का दबाव देखने को मिल सकता है। होली के दिन बाजार पूरी तरह बंद रहेगा। श्रीराम थोक सब्जी बाजार डूमरतराई में होलसेल कारोबार भी 2 से 3 दिन तक प्रभावित रहेगा।

Home / Raipur / होली पर ATM और बैंकों से गायब हो गए ये नोट, लोगों की बढ़ी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो