Murder- पत्नी के चरित्र पर शंका करने वाले व्यक्ति ने युवक का गला रेत कर उतारा मौत के घाट

By: Rajkumar Shah

Published On:
Mar, 11 2019 07:57 PM IST

  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, लैलूंगा थाना क्षेत्र की घटना

रायगढ़. लैलूंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करने वाले व्यक्ति ने एक युवक की छूरी से गला रेत कर हत्या कर दी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा ३०२ के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम करवारजोर निवासी आरोपी शंकर प्रसाद पैंकरा उर्फ मालू शादीशुदा है। वर्तमान में उसे दो बच्चे भी हैं। कुछ माह से मालू अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करता था। उसे लगता था उसकी पत्नी का गांव के ज्ञानीराम चौहान पिता पुनीतराम चौहान (२३) के साथ चक्कर चल रहा है। इसी बात को लेकर मालू ज्ञानीराम के ऊपर रंजिश रखा हुआ था। १० मार्च को मालू को मौका मिला तो उसने अपने पास रखे छूरी से ज्ञानीराम का गला रेत कर उसकी हत्या कर दी।

वहीं शव को एक व्यक्ति के बाड़ी में छोड़कर फरार हो गया। घटना की सूचना जब गांव वालों को लगी तो मौके पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ लग गई। वहीं मृतक के भाई को इसकी सूचना दी गई। मृतक का भाई मौके पर पहुंचा और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेते हुए पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। वहीं आरोपी को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

इस संबंध में लैलूंगा टीआई बोनिफास एक्का ने बताया कि मालू अपनी पत्नी व ज्ञानीराम चौहान के बीच चल रहे चक्कर को लेकर करीब डेढ़ माह पूर्व गांव में बैठक बुलाया था। जहां बैठक में निर्णय हुआ कि दोनों ही परिवार के लोग एक-दूसरे से बात नहीं करेंगे न ही एक-दूसरे के घर जाएंगे। सब अपने काम से काम रखेंगे। इसके बाद से उन दोनों परिवार का संपर्क टूट गया था, लेकिन मालू तो ज्ञानीराम के ऊपर रंजिश रखा हुआ था। इसी क्रम में १० मार्च की दोपहर ज्ञानीराम और मालू गांव के मरघट के पास मिल गए। जहां इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और बात धक्का-मुक्की तक आ गई। चूंकि मालू जोकि ज्ञानी को मारने के लिए पहले से तैयार था, उसने अपने पास रखे छूरी को निकाल कर ज्ञानीराम को मारने के लिए दौड़ाया। ऐसे में ज्ञानी भागते-भागते गांव के कृतसिंह के बाड़ी में पहुंचा। जहां मालू ने ज्ञानीराम का गला रेत कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

कर रहा था ब्लैकमेल

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक ज्ञानीराम अपने मोबाइल में मालू की पत्नी के साथ फोटो खींच कर रखा था। जिसे मालू को दिखा कर चिढ़ाता था। साथ ही उसे सोशल साइट में डालने की धमकी देता था। मालू के मना करने पर आरोपी उसको और आक्रोशित करता था। जिससे तंग आकर मालू ने उसकी हत्या कर दी।


-मृतक का आरोपी की पत्नी के साथ चक्कर चल रहा था। जिससे आरोपी मृतक ज्ञानीराम को ऐसा करने से मना करता था। लेकिन ज्ञानीराम नहीं मान रहा था। ऐसे में आरोपी मालू ने धारदार हथियार से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। घटना की रिपोर्ट पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
-अर्जुन कुर्रे, एसडीओपी, धरमजयगढ़

Published On:
Mar, 11 2019 07:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।