scriptहादसा: एक साथ आठ लोगों की जली चिता तो भर आई लोगों की आंखें, पूरे गांव में छाया मातम | Mahanadi accident: When the pyre of 8 people was burnt together, people's eyes filled with tears, entire village was filled with mourning | Patrika News
रायगढ़

हादसा: एक साथ आठ लोगों की जली चिता तो भर आई लोगों की आंखें, पूरे गांव में छाया मातम

Raigarh News: शुक्रवार बच्चे के नाम पर मांगी गई मन्नत पूरा होने पर खरसिया अंजोरीपाली गांव से एक ही गांव से चार परिवार ओडिशा के पत्थरसेनी स्थित देवी मंदिर गए थे। पत्थरसेनी पहुंचने के बाद सभी देवी मंदिर जाने के लिए नाव में सवार हुए, लेकिन नाव वापसी के दौरान पलट गई। नाव में सवार […]

रायगढ़Apr 21, 2024 / 04:25 pm

Shrishti Singh

Raigarh News: शुक्रवार बच्चे के नाम पर मांगी गई मन्नत पूरा होने पर खरसिया अंजोरीपाली गांव से एक ही गांव से चार परिवार ओडिशा के पत्थरसेनी स्थित देवी मंदिर गए थे। पत्थरसेनी पहुंचने के बाद सभी देवी मंदिर जाने के लिए नाव में सवार हुए, लेकिन नाव वापसी के दौरान पलट गई। नाव में सवार अन्य तीन दर्जन से अधिक लोग तैरकर बाहर आ गए, लेकिन खरसिया अंजोरीपाली से गए लोग वहीं डूबने लगे तैर नहीं पाए।
जिस बच्चे के लिए मांगी गई मन्नत पूरी होने पर देवी का दर्शन करने के लिए गए थे। वह बच्चा व उसके माता पिता शाम में ही सकुशल महानदी से बाहर आ गए थे, लेकिन दर्शन के लिए गए एक ही गांव के आठ लोगों की मौत हो गई। इस घटना में अंजोरीपाली निवासी अजय राठिया की पत्नी राधिका राठिया व उसके दो बच्चे नवीन व कुनाल की लाश शुक्रवार को रात में गांव पहुंच गई थी। वहीं सीताराम राठिया की लक्ष्मीन राठिया व टिकेश्वर की लाश शनिवार की सुबह गांव पहुंच गई। वहीं दोपहर तक राधिका निषाद व दोपहर बाद घसनीन राठिया की लाश पहुंची। सूर्यास्त के पूर्व गांव में एक ही गांव के आठ शव का अंतिम संस्कार किया गया। जिसे देख पूरे गांव में मातम का माहौल रहा।
यह भी पढ़ें

लव जिहाद का विरोध किया तो भुवनेश्वर साहू को मार डाला… राजनांदगाव में गुंजी CM योगी की दहाड़, VIDEO

इसलिए हुआ हादसा

नाव में करीब 70 लोग सवार थे उपर से दोपहिया वाहन व अन्य सामान लोड किया गया था। नाव जब गहरे पानी में पहुंची तो क्षमता से अधिक भार होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई। पत्थरसेनी में उक्त नाव के परिचालन के लिए ठेका किया जाता है। नाव में क्षमता से अधिक लोग व सामान का परिवहन किया जाता है। इसको लेकर मॉनिटरिंग की जरूरत है।
शव पहुंचने पर गांव में मचा चित्कार

एक दिन पहले ही अंजोरीपाली गांव में उत्साह का आलम था। गांव से लोग पूजा-अर्चना के लिए उत्साह पूर्वक ओडिशा प्रांत के पत्थरसेनी मंदिर जा रहे थे। वहीं दोपहर को गांव तक अनहोनी घटना की सूचना पहुंच चुकी थी। इससे गांव में मातम पसर गया। दूसरे दिन जब गांव में एक साथ आठ शव पहुंची तो गांव में चित्कार मच गया।
यह भी पढ़ें

शराब घोटाला: गिरफ्तारी के बाद पूर्व IAS अनिल टुटेजा को कोर्ट में किया पेश, बेटे यश को छोड़ा


आर्थिक सहायता का दिया आश्वासन

इस घटना की सूचना मिलने के बाद वित्त मंत्री व रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी, खरसिया विधायक व पूर्व मंत्री उमेश पटेल घटना स्थल पहुंचे। उमेश पटेल सुबह में शव के साथ खरसिया के ग्राम अंजोरीपाली पहुंचे। वही वित्तमंत्री व रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी भी गांव पहुंचे। पीड़ित परिवार को ढांढस बांधते हुए आर्थिक सहायता के लिए जल्द से जल्द प्रक्रिया पूर्ण कराने का आश्वासन दिया।

Home / Raigarh / हादसा: एक साथ आठ लोगों की जली चिता तो भर आई लोगों की आंखें, पूरे गांव में छाया मातम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो