scriptराजस्थान में यहां फिर बरसेंगे बादल, अगले तीन दिनों तक अंधड़ के साथ बारिश का IMD Alert जारी | rajasthan weather forecast today IMD yellow orange alert | Patrika News
प्रतापगढ़

राजस्थान में यहां फिर बरसेंगे बादल, अगले तीन दिनों तक अंधड़ के साथ बारिश का IMD Alert जारी

Rajasthan Weather : प्रतापगढ़ जिले में पिछले दिनों हो रहे मौसम में बदलाव के बीच गुरुवार को मौसम ने अचानक पलटा खाया। आज भी कई जगहों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

प्रतापगढ़Apr 12, 2024 / 12:49 pm

Supriya Rani

rajasthan_weather.jpg

प्रतापगढ़/धरियावद. जिले में पिछले दिनों हो रहे मौसम में बदलाव के बीच गुरुवार को मौसम ने अचानक पलटा खाया। सुबह से ही कभी धूप खिली रही तो कभी बादलों ने सूरज को अपने आगोश में ले लिया। धूल भरी आंधियां भी चली। वहीं शाम को तेज हवा के साथ कई जगह बारिश हुई। वहीं धरियावद क्षेत्र में अंधड़ के साथ ओले गिरे। जिले में गुरुवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला। आसमान में काली घनघोर घटाओं के बीच वातावरण में चहुओर अंधेरा छा गया। तेज हवा, आसमान में बिजली की तेज गर्जना के बीच शुरू हुआ। झमाझम बरसात का दौर काफी देर तक जारी रहा। बरसात के साथ बेर के आकार के ओले भी गिरे। दोपहर साढ़े चार बजे बाद शुरू हुआ बरसात का दौर देर शाम तक रुक रुककर जारी रहा। बरसात के चलते कहीं जगह जल भराव की स्थिति देखने को मिली।

 

 

 

 

 

प्रतापगढ़ में आज भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहेगा। इसके बाद लगातार 13,14 और 15 अप्रैल को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। प्रतापगढ़ के अलावा 15 अप्रैल तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर रहने वाला है। सीकर में 13 और 14 अप्रैल को बारिश होने के साथ ही तेज हवाएं और अधड़ चलने की संभावना है।

 

 

 

 

परिसंचरण तंत्र के असर से राजस्थान के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। गुरुवार को भी कई जिलों में बारिश हुई है। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण 13-14 अप्रैल को भी येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिन विक्षोभ का सर्वाधिक असर रहने से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग में भी कहीं- कहीं तेज अंधड़ के साथ बारिश होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो