scriptउद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर बोला बड़ा हमला, कहा- फसल बीमा योजना रफाल से बड़ा घोटाला | Uddhav Thackeray big attack on PM Modi Crop Insurance scheme big scam | Patrika News
राजनीति

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर बोला बड़ा हमला, कहा- फसल बीमा योजना रफाल से बड़ा घोटाला

शिवसेना ने भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से आगामी चुनावों के लिए गठबंधन पर बातचीत से पहले किसानों की समस्याओं को सुलझाने की मांग की।

Jan 10, 2019 / 11:42 am

Dhirendra

उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली। महाराष्‍ट्र के सूखा प्रभावित मराठवाड़ा क्षेत्र बीड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने एक पुस्‍तक का हवाला देते हुए कहा कि बीमा कंपनियों को किस्तों का भुगतान करने के बाद सरकार की फसल बीमा योजना का कितने लोगों को लाभ मिला? ठाकरे ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि इस मुद्दे पर किससे सवाल करना चाहिए। साईनाथ नाम का कोई है, जो इस विषय का विशेषज्ञ है जिसने एक किताब लिखा है। उक्‍त किताब के आधार पर उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि केंद्र प्रायोजित फसल बीमा योजना राफेल से भी बड़ा घोटाला है।
विदेश दौरे पर उठाए सवाल
शिवसेना प्रमुख ने फसल बीमा योजना पर सवाल उठाते कहा कि इससे किसे लाभ मिला। उन्होंने कहा कि किसानों को दो, पांच, 50, 100 रुपए का चेक मिला है। मैं मन की बात नहीं करता लेकिन जन की बात करने में विश्वास करता हूं। आरोप लगाए जा रहे हैं कि फसल बीमा योजना में हजारों करोड़ का घोटाला हुआ है। उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी के अक्सर होने वाले विदेशी दौरे पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल भाषणों और घोषणाओं से लोगों की मदद नहीं होगी। उन्होंने भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से आगामी चुनावों के लिए गठबंधन पर बातचीत पर विचार से पहले किसानों की समस्याओं को सुलझाने की मांग की। आपको बता दें कि महाराष्ट्र और केंद्र में सरकार का हिस्सा होने के बावजूद शिवसेना नियमित रूप से भाजपा पर निशाना साधती रही है। शिवसेना के कई नेताओं ने बार-बार कहा है कि वे अगला चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे।

Home / Political / उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर बोला बड़ा हमला, कहा- फसल बीमा योजना रफाल से बड़ा घोटाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो