scriptशरद यादव से उपेंद्र कुशवाहा ने की मुलाकात, JDU ने बताया NDA विरोधी कदम | Sharad Yadav meets Upendra Kushwaha, JDU tells there is anti-step for NDA | Patrika News
राजनीति

शरद यादव से उपेंद्र कुशवाहा ने की मुलाकात, JDU ने बताया NDA विरोधी कदम

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता केसी त्यागी ने उपेंद्र कुशवाहा और शरद यादव की मुलाकात पर नाराजगी जताई है और कहा कि आरएलएसपी के कुछ नेता एनडीए विरोधी गठबंधन के नेताओं से संपर्क में हैं।

नई दिल्लीNov 12, 2018 / 06:00 pm

Anil Kumar

शरद यादव से उपेंद्र कुशवाहा ने की मुलाकात, JDU ने बताया NDA विरोधी कदम

शरद यादव से उपेंद्र कुशवाहा ने की मुलाकात, JDU ने बताया NDA विरोधी कदम

पटना। लोकसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे देशभर में सियासी माहौल गरमाता जा रहा है। लेकिन बिहार की सियासत उससे भी कहीं ज्यादा अभी से ही गर्मा गई है। दरअसल केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को शरद यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद सियासी बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता केसी त्यागी ने दोनों की मुलाकात पर नाराजगी जताई है और कहा कि आरएलएसपी के कुछ नेता एनडीए विरोधी गठबंधन के नेताओं से संपर्क में हैं। त्यागी ने आगे कहा कि आरएलएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तीन बार लालू यादव से मिल चुके हैं तो वहीं आत उपेंद्र कुशवाहा ने खुद विपक्षी एकता का पैरोकारी करने वाले नेता शरद यादव से मुलाकात की है। उनका यह कदम एनडीए विरोधी है और उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन के समर्थन में दिखाई पड़ रहे हैं।

RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, दो विधायक JDU में होंगे शामिल

किसी पार्टी में फूट डालना हमारा काम नहीं: त्यागी

आपको बता दें कि केसी त्यागी ने आगे कहा कि हम किसी भी पार्टी के अंदर फूट डालने का काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरएलएसपी के दो विधायक सुधांशु शेखर और ललन पासवान एनडीए के विधायक हैं, जो कि अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जैसे जदयू और अकाली दल के नेता पीएम मोदी और अमित शाह से मिलते रहे हैं, तो इसमें कोई भी हमारी निष्ठा पर सवाल खड़े नहीं करते हैं। लेकिन कुशवाहा अपने विधायकों पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं। बता दें कि बीते दिन यह खबर आई थी कि आरएलएसपी के दो विधायक पार्टी छोड़ जदयू में शामिल होंगे और उससे पहले सीएम नीतीश से दोनों ने मुलाकात भी की थी।

बिहार: JDU और RLSP के बीच बढ़ी तकरार, प्रदर्शन कर रहे कुशवाहा समर्थकों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां

सीट बंटवारे को लेकर मचा है घमासान

आपको बता दें कि बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान मचा है। बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर आरएलएसपी एनडीए से नाखुश है। कुशवाहा पिछले दिनों तेजस्वी यादव से भी मिले थे। कुशवाहा ने नौ नवंबर को कहा था कि उन्हें दो क्या तीन सीटें भी मंजूर नहीं। उनकी पार्टी की ताकत बढ़ी है, इसलिए सीटों को संख्या ज्यादा होनी चाहिए। आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा बिहार की 40 सीटों में से 30 पर लड़ी थी और उसे 22 सीटों पर जीत मिली थी। एलजेपी और आरएलएसपी क्रमश: सात और तीन सीटों पर उतरी थीं और उन्होंने क्रमश: छह और तीनें सीटें जीती थीं। अब इस बार एनडीए के साथ नीतीश कुमार की जेडीयू भी आ गई है। जेडीयू और भाजपा ने बराबर की सीटों पर लड़ने का फैसला किया है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि रामविलास पासवान की पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को कम सीटें मिलेंगी। इसके अलावा कुशवाहा बिहार सरकार में भी भागीदारी की मांग कर रहे हैं।

Home / Political / शरद यादव से उपेंद्र कुशवाहा ने की मुलाकात, JDU ने बताया NDA विरोधी कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो