scriptलोकसभा चुनाव से पहले रालोसपा का बड़ा ऐलान, 20-20 फॉर्मूले को मानने से किया इनकार | rlsp big announcement for seat sharing | Patrika News
राजनीति

लोकसभा चुनाव से पहले रालोसपा का बड़ा ऐलान, 20-20 फॉर्मूले को मानने से किया इनकार

रालोसपा ने सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है।

नई दिल्लीSep 24, 2018 / 06:34 pm

Kaushlendra Pathak

rlsp

लोकसभा चुनाव से पहले रालोसपा का बड़ा ऐलान, 20-20 फॉर्मूले को मानने से किया इनकार

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही समय बचे हैं, लेकिन सियासी घमासान जोरों पर है। खासकर, बिहार में सियासी उठा-पटक अपने चरम पर है। सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को रालोसपा ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उन्हें 20-20 का फॉर्मूला मंजूर नहीं है।
20-20 फॉर्मूले पर रालोसपा ने जताई असहमति

केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लोकसभा सीट बंटवारे के प्रस्ताव ठुकराते हुए साफ कहा कि इस फॉर्मूले पर वह सहमत नहीं हैं। हालांकि, इस फॉर्मूले पर कुशवाहा प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं क्रिकेट नहीं खेलता और मुझे ये 20-20 फॉर्मूला भी समझ नहीं आता। इसकी जगह मैं ‘गिल्ली डंडा’ खेलना पसंद करूंगा। वहीं, जब कुशवाहा से पूछा गया कि क्या उनकी आपत्तियों को लेकर भाजपा ने उनसे संपर्क किया है, तो आरएलएसपी प्रमुख ने कहा कि जब तक इसके कोई ठोस नतीजे नहीं निकलते, तब तक मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 20-20 फॉर्मूले के मुताबिक, बिहार की चालीस लोकसभा सीटों में से 20 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ती, वहीं, बाकी की 20 सीटें एनडीए की अन्य सहयोगी दलों को मिलतीं। इस फॉर्मूले के मुताबिक, 12 सीटें जेडीयू को, जबकि, रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा को 6 और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी को दो सीटें मिलनी तय की गई थी।
नीतीश कुमार ने की थी अमित शाह से मुलाकात

वहीं,आरएलएसपी के प्रवक्ता माधव आनंद ने कहा कि जब से नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ वापस गठबंधन किया है, तब से कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है। उनकी पार्टी हमेशा ही गठबंधन में बिग ब्रदर होने का दावा करती रही है और मुख्यमंत्री के चेहरे को लोकसभा चुनाव में गठबंधन का चेहरा बनाया जाता है। गौरतलब है कि हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की है। सूत्रों की मानें तो गठबंधन में सीट बंटवारे की बात फाइनल हो चुकी है, बस औपचारिक ऐलान होना बांकी है।

Home / Political / लोकसभा चुनाव से पहले रालोसपा का बड़ा ऐलान, 20-20 फॉर्मूले को मानने से किया इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो