scriptनिर्मला सीतारमण बोली- बोफोर्स ने कांग्रेस को डुबोया लेकिन मोदी को रफाल फिर सत्ता में लाएगा | Rafale jet deal Defence Minister Nirmala Sitharaman answer to Congress in Lok Sabha | Patrika News
राजनीति

निर्मला सीतारमण बोली- बोफोर्स ने कांग्रेस को डुबोया लेकिन मोदी को रफाल फिर सत्ता में लाएगा

‘कांग्रेस के नेता पाकिस्तना में जाकर नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने की मदद मांग चुके हैं। हम ऐसे हालात में रफाल विमान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते।’

नई दिल्लीJan 04, 2019 / 06:49 pm

Chandra Prakash

Nirmala Sitharaman

निर्मला सीतारमण बोली- बोफोर्स ने कांग्रेस को डुबोया लेकिन मोदी को रफाल फिर सत्ता में लाएगा

नई दिल्ली। रफाल विमान सौदे को लेकर छिड़े घमासान पर अब रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष पर हमला बोला है। सदन में चर्चा के दौरान सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवालों और आरोपों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बोफोर्स घोटाला था लेकिन रफाल नहीं है। बोफोर्स ने कांग्रेस को डुबो दिया था लेकिन रफाल पीएम नरेंद्र मोदी को दोबारा सत्ता में लेकर आएगा

# सीतारमण ने कहा कि आपने (राहुल गांधी ने) मुझे और पीएम नरेंद्र मोदी को झूठा कहा। हम दोनों किसी खानदान से बल्कि गरीब परिवारों से आते हैं। हम गरीब जरूर हैं, लेकिन भ्रष्ट नहीं हैं।

# रक्षामंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार तो हर सवाल का जवाब देने को तैयार है लेकिन कांग्रेस को रक्षा सौदे की गोपनीयता समझनी चाहिए। रक्षा सौदा और रक्षा सौदेबाजी में फर्क होता है। अगर कांग्रेस को वाकई में HAL की चिंता थी 10 साल में उसके लिए क्यों कुछ नहीं किया।

# कांग्रेस को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पहला रफाल विमान 2019 यानी डील के 3 साल के भीतर आ जाएगा जबकि कांग्रेस यह काम नहीं कर पाई। यूपीए के वक्त में 10 साल तक करार की प्रक्रिया तक पूरी नहीं हो पाई जबकि हमने 3 महीने में यह कर दिखाया।

# निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस की तो राफेल डील करने की नीयत ही नहीं थी। उन्होंने कहा कि हमारे लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सबसे ऊपर है और इसीलिए हम तय समय से 5 महीने पहले ही सारे विमानों को भारत ला रहे हैं।

# कांग्रेस से सवाल करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि आप बताएं ऐसी क्या मजबूरी थी, जिसकी वजह से डील पूरी नहीं हो सकी थी। अब कांग्रेस पहले मेरे सवालों के जवाब दे क्योंकि ये लोग मेरा जवाब सुनने को तैयार नहीं हैं।

# रक्षामंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री से लेकर एयर चीफ के बारे में गलत बातें कही हैं। कांग्रेस के नेता पाकिस्तना में जाकर नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने की मदद मांग चुके हैं। हम ऐसे हालात में रफाल विमान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते। देशहित पर कीमत बताना ठीक नहीं है क्योंकि यह बहुत संवेदनशील मामला है।

# सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा हमने कोर्ट के सामने सीलबंद लिफाफे में रफाल डील की कीमत रखी है। कीमतों का खुलासा हुआ तो ये डील की शर्तों का उल्लंघन होगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता होगा। हम सिर्फ बेसिक कीमतें ही बता सकते हैं।

Home / Political / निर्मला सीतारमण बोली- बोफोर्स ने कांग्रेस को डुबोया लेकिन मोदी को रफाल फिर सत्ता में लाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो