scriptअमरनाथ यात्रा को लेकर अमित शाह ने ली बैठक, सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश | Amit Shah visit Jammu kashmir start meeting with officials | Patrika News

अमरनाथ यात्रा को लेकर अमित शाह ने ली बैठक, सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2019 10:29:58 pm

Amit Shah visit Jammu kashmir
अधिकारियों के साथ बैठक में शाह राज्य में सुरक्षा स्थितियों का लिया जायजा
बैठक में राज्यपाल समेत वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद

amit shah

मिशन कश्मीरः अमित शाह पहुंचे श्रीनगर, अधिकारियों के साथ बैठक शुरू

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah visit Jammu kashmir ) दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) दौरे पर हैं। अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर बुधवार को उन्होंने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। शाह ने तीर्थयात्रा ( Amarnath yatra ) के सुचारू संचालन के लिए सुरक्षा एजेंसियों को समन्वय के साथ काम करने का निर्देश दिया। बैठक में राज्यपाल के अलावा सेना, केंद्रीय अर्धसैनिक बलों, पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं। जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत हुआ। आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। अमित शाह के अमरनाथजी गुफा मंदिर जाने की बात भी सामने आई है। लेकिन अभी इस पर आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
मोदी सरकार पर बरसे कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा, आरोप लगाने की बजाय वादे पूरे करें

https://twitter.com/hashtag/AmarnathYatra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अपने दौरे पर गृह मंत्री अमित साह पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे। क्योंकि, अमरनाथ यात्रा के बाद घाटी में विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा, इस बैठक में विधानसभा को लेकर अमित शाह चर्चा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग पहले ही साफ कर चुका है कि अमरनाथ यात्रा के बाद ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे। ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह का ये दौरा काफी मायने रखता है।
https://twitter.com/ANI/status/1143819653925363718?ref_src=twsrc%5Etfw
मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार, न्यू इंडिया के विरोध से हैरान हूं, देश की जनता नए भारत का इंतजार कर रही

कश्मीर में पिछले साल नवंबर में विधानसभा भंग कर दी गई थी। सुरक्षा कारणों की वजह से ही वहां लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव नहीं हो पाए। कश्मीर में धारा 370 को खत्म करना और अनुच्छेद 35 ए को निरस्त करना बीजेपी का एजेंडा रहा है। लेकिन कश्मीर के लोगों में इसे लेकर काफी विरोध है। अब शाह के सामने इन लंबित मसलों को निपटाने की चुनौती होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो