scriptशराबबंदी अभियान के हीरो गुप्तेश्वर पांडेय बने बिहार के नए डीजीपी, आज शाम से ही ग्रहण करेंगे पदभार | Gupteshwar Pandey become new bihar DGP | Patrika News
पटना

शराबबंदी अभियान के हीरो गुप्तेश्वर पांडेय बने बिहार के नए डीजीपी, आज शाम से ही ग्रहण करेंगे पदभार

सुप्रीम कोर्ट की नई गाइडलाइंस के मुताबिक बिहार में डीजीपी की यह पहली नियुक्ति है…
 

पटनाJan 31, 2019 / 04:04 pm

Prateek

Gupteshwar Pandey

Gupteshwar Pandey

(पटना): कई मौकों पर सरकार के लिए संकटमोचक साबित हुए शराबबंदी अभियान के नायक गुप्तेश्वर पांडेय बिहार के नए डीजीपी बनाए गए हैं। गृह विभाग ने पांडेय की नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी। राज्य के कार्यरत डीजीपी के एस द्विवेदी ने गुरुवार को सेवानिवृत्त हो रहे है। उनका विदाई समारोह बीएमपी मुख्यालय में आयोजित किया गया।

 

शराबबंदी अभियान के हीरो रहे गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वर्तमान में वह डीजी पुलिस ट्रेनिंग के पद पर कार्यरत थे। सुप्रीम कोर्ट की नई गाइडलाइंस के मुताबिक बिहार में डीजीपी की यह पहली नियुक्ति है। इसके अनुसार डीजी रैंक के एक दर्जन आईपीएस अधिकारियों के नाम यूपीएससी को भेजे गए थे। इनमें पांडेय के नाम पर सहमति प्रदान की गई।

 

गुप्तेश्वर पांडेय कई मौकों पर सरकार के संकटमोचक साबित हो चुके हैं। नीतीश कुमार सरकार की शराबबंदी मुहिम के लिए जबर्दस्त अभियान चलाने वाले पांडेय दरभंगा और मुजफ्फरपुर क्षेत्र के आईजी पद पर भी कार्यरत रहे हैं। वह एडीजी मुख्यालय,एडीजी वितंतु और डीजी बीएमपी भी रहे हैं। केएस द्विवेदी के विदाई समारोह के बाद देर शाम पांडेय नए डीजीपी के रूप में कार्यभार ग्रहण कर रहे हैं। पांडेय को राज्य का नया डीजीपी बनाए जाने पर पुलिस एसोसिएशन ने प्रसन्नता जताई और उन्हें बधाई दी है।

Home / Patna / शराबबंदी अभियान के हीरो गुप्तेश्वर पांडेय बने बिहार के नए डीजीपी, आज शाम से ही ग्रहण करेंगे पदभार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो