scriptशॉपिंग कॉम्प्लेक्स की दुकानों के निर्माण में गड़बड़ी, 8 की जगह 12 इंच की दूरी पर थे सरिया, जानिए पूरा मामला | shopping complex in panna district | Patrika News
पन्ना

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की दुकानों के निर्माण में गड़बड़ी, 8 की जगह 12 इंच की दूरी पर थे सरिया, जानिए पूरा मामला

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की दुकानों के निर्माण में गड़बड़ी, 8 की जगह 12 इंच की दूरी पर थे सरिया, जानिए पूरा मामला

पन्नाFeb 19, 2019 / 01:23 am

Bajrangi rathore

shopping complex in panna district

shopping complex in panna district

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले में पवई नगर में निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के घटिया निर्माण की शिकायत पर गठित तीन सदस्यीय जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दिया है।

जांच में निर्माण कार्य में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी होने की बात उजागर की गई है। गौरतलब है कि नगर परिषद द्वारा बस स्टैंड परिसर में जनभागीदारी से दुकानों का निर्माण कराया जा रहा है। ठेकेदार मेसर्स बिल्डबेज कंस्ट्रक्शन अमानगंज द्वारा निर्धारित मानकों का पालन नहीं करते हुए गड़बड़ी की गई थी।
छत ढलाई के समय ही कई जगह से धसक गई थी। इसको लेकर दुकान खरीदने वालों में सतीश पटेल ने जनसुनवाई में एसडीएम से मामले की शिकायत की थी। इस पर एसडीएम ने निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स की गुणवत्ता जांचने के लिए तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की थी।
टीम में नायब तहसीलदार आस्था चढ़ार, एसडीओ आरइएस बीबी गुप्ता, उपयंत्री अरविंद त्रिपाठी एवं हल्का पटवारी राजेंद्र सोनी शामिल थे। जांच टीम ने पाया कि निर्माण कार्य में गड़बड़ी की गई है। छत में सरिया 8 की जगह 12 इंच की दूरी पर डाले गए थे। बीम में भी मसाला के साथ ईंटें डाल दी गई थीं।
मामले में गड़बड़ी पाए जाने के बाद भी ठेकेदार एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। पूर्व में भी इसी तरह से कई जांच के नाम पर औपचारिकता पूरी करने की बात सामने आई थी। सीएमओ एवं उपयंत्री सुरेश साहू ने घटिया निर्माण की पुष्टि करते हुए नोटिस भी जारी किया था।
इसके अलावा जांच दल द्वारा पंचनामा कार्रवाई में भी घटिया निर्माण कार्य की पुष्टि होना पाया गया। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। बीबी गुप्ता, एसडीओ आरइएस के अनुसार तीन सदस्यीय जांच दल का मुझे प्रभारी नियुक्त किया गया था। मामले के अवलोकन में पाया कि निर्माण कार्य घटिया तरीके से गुणवत्ताहीन कराया गया है। जिसका प्रतिवेदन मेरे द्वारा प्रस्तुत कर दिया गया है।

Home / Panna / शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की दुकानों के निर्माण में गड़बड़ी, 8 की जगह 12 इंच की दूरी पर थे सरिया, जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो