scriptLok Sabha Elections 2024: पाली : मतदान केन्द्रों पर घटती चली गई कतार, 56.80 प्रतिशत मतदान | Lok Sabha Elections 2024: Queues at polling stations kept decreasing, 56.80 percent voting in Pali | Patrika News
पाली

Lok Sabha Elections 2024: पाली : मतदान केन्द्रों पर घटती चली गई कतार, 56.80 प्रतिशत मतदान

इस बार पाली लोकसभा चुनाव का मतदान प्रतिशत 56.80 रहा। जबकि 2019 के पाली लोकसभा चुनाव में 62.98 प्रतिशत मतदान रहा।

पालीApr 26, 2024 / 08:44 pm

Suresh Hemnani

Lok Sabha Elections 2024: यहां मतदान केन्द्रों पर घटती चली गई कतार, घर-घर जाकर बुलाने पर भी नहीं पहुंचे

पाली के नया हाउसिंग बोर्ड स्थित मतदान केन्द्र पर मतदान करने के लिए कतार में खड़ी महिलाएं।

मतदान का समय सुबह 7 बजे होते ही शहर के भीतरी भागों के साथ बाहरी क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया। सुबह का मौसम सुहावना होने से ग्यारह बजे तक पाली शहर के अधिकांश मतदान केन्द्रों पर कतार लगी। इसके बाद गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू किए तो मतदान केन्द्रों पर कतार छोटी होती चली गई। जिसके चलते इस बार पाली लोकसभा क्षेत्र का मतदान प्रतिशत 56.80 रहा। जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में 62.98 प्रतिशत मतदान रहा।
पाली शहर के रामनगर में सुबह कतार के बाद दोपहर में पांच-सात लोगों की कतार रही। सिंधी कॉलोनी बूथ पर सुबह से पांच-सात मतदाताओं ही कतार चली। वहीं धानमंडी जूनी कचहरी में भटियाणी माता मंदिर के पास के बूथ पर तो दोपहर एक बजे के करीब कुछ समय के लिए सन्नाटा सा पसर गया। धानमंडी की पुरानी स्कूल के परिसर में भी मतदाताओं की संख्या कम रही। वहीं आयुर्वेद चिकित्सालय के पीछे स्कूल के बूथ पर भी पांच-सात जने ही कतार में लगे रहे।

नया गांव में थी कतार

नया गांव स्कूल में चार मतदान केन्द्र थे। इनमें से दो पर कतार थी, तो दो ऐसे थे वहां सुबह ही बहुत कम मतदाता पहुंचे। हालांकि सुबह दस बजे तक सभी बूथों पर कतार रही। इन्द्रा कॉलोनी स्कूल के बूथों में भी दो बूथ पर इक्का-दुक्का मतदाता ही पहुंचे। ढंढ नाडी बूथ पर दोपहर साढ़े तीन बजे सन्नाटा रहा। बांगड़ स्कूल व बालियां स्कूल के मतदान बूथों पर भी बहुत कम मतदाता पहुंचे। ऐसा ही हाल शहर के हाउसिंग बोर्ड, राजेन्द्र नगर, नया हाउसिंग बोर्ड, टैगोर नगर, शिवाजी नगर सहित अन्य क्षेत्र के बूथों पर रहा।

ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, समझाइश पर माने

पाली जिले के मणिहारी ग्राम पंचायत के पादरला गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि गांव में कई समस्याएं है, लेकिन समाधान नहीं किया जा रहा है। इस कारण ग्रामीण मतदान नहीं करेंगे। सूचना पर तहसीलदार, सीओ ग्रामीण व एएसआई व पहुंचे और ग्रामीणों से मतदान का आग्रह किया, लेकिन ग्रामीण समस्याओं के समाधान को लेकर अड़े रहे। अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वे समस्याएं लिखकर दे। जिनका समाधान जल्द किया जाएगा। इस पर ग्रामीणों ने मतदान शुरू किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो