scriptडेनमार्क ओपन में भारत की विजयी शुरुआत, पीवी सिंधु और साईं प्रणीत ने दूसरे राउंड में बनाई जगह | PV Sindhu and sai praneeth Enter 2nd Round of denmark open | Patrika News
अन्य खेल

डेनमार्क ओपन में भारत की विजयी शुरुआत, पीवी सिंधु और साईं प्रणीत ने दूसरे राउंड में बनाई जगह

पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को तो वहीं बी साई प्रणीत ने चीन के लिन डैन को हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

नई दिल्लीOct 16, 2019 / 09:59 am

Kapil Tiwari

sindhu_and_praneeth.jpeg

हैदराबाद। डेनमार्क ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत का आगाज शानदार रहा है। भारत की पीवी सिंधु और बी साईं प्रणीत ने विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे राउंड में जगह बना ली है। पीवी सिंधु ने मंगलवार को इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को 38 मिनट के खेल में 22-20, 21-18 से हराया तो वहीं बी साई प्रणीत ने पूर्व ओलंपिक और विश्व चैंपियन चीन के लिन डैन को हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

अगले मुकाबले में कोरिया की एन सी यंग से भिड़ेंगी सिंधु

गैर वरीय प्रणीत ने लिन डैन को 36 मिनट के गेम में 21-14, 21-17 से हराया। वहीं विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की सिंधु ने 16वीं रैंकिंग की तुनजुंग के खिलाफ अपना कैरियर रिकार्ड 6-0 पहुंचा दिया है। सिंधु का अगला मुकाबला कोरिया की एन सी यंग से होगा जिनके खिलाफ सिंधु पहली बार खेलेंगी। वहीं विश्व रैंकिंग में 12वें नंबर के प्रणीत का 18वीं रैंकिंग की सुपर डैन के खिलाफ अपने पिछले दोनों मैच हारे थे। दो बार के ओलंपिक और पांच बार के विश्व चैंपियन लिन डैन ने इस वर्ष न्यूजीलैंड ओपन में प्रणीत को हराया था, लेकिन प्रणीत ने इस दिग्गज खिलाड़ी के खिलाफ कैरियर की पहली जीत दर्ज कर ली।

पहले दौर में हारे सौरभ और कश्यप

पुरुष एकल वर्ग में भारत के परुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। कश्यप को थाईलैंड के सिथिकॉम थम्मासिन ने 38 मिनट में 21-13, 21-12 से पराजित किया। सौरभ वर्मा को हॉलैंड के मार्क काल्जो ने एक घंटे आठ मिनट के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 19-21, 21-11, 21-17 से पराजित कर दिया। सौरभ पहला गेम जीतने के बाद अगले दोनों गेम हार गए। इस बीच पुरुष युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने कोरियाई जोड़ी किम जी जुंग और ली योंग देई को 39 मिनट में 24-22, 21-11 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

Home / Sports / Other Sports / डेनमार्क ओपन में भारत की विजयी शुरुआत, पीवी सिंधु और साईं प्रणीत ने दूसरे राउंड में बनाई जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो