scriptप्रोटोकॉल तोड़ Asiad पदक विजेताओं से मिले PM मोदी, इन एथलीटों के लिए कही दिल जीतने वाली बात | PM Narendra Modi broke protocol and met Asian games athletes | Patrika News

प्रोटोकॉल तोड़ Asiad पदक विजेताओं से मिले PM मोदी, इन एथलीटों के लिए कही दिल जीतने वाली बात

locationनई दिल्लीPublished: Sep 05, 2018 04:35:29 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

प्रधामंत्री के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पदक विजेताओं को बधाई दी है और एशियाई खेलों में उनके शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा भी की है।

modi

प्रोटोकॉल तोड़ Asiad पदक विजेताओं से मिले PM मोदी, इन एथलीटों के लिए कही दिल जीतने वाली बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में आयोजित हुए 18वें एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ बुधवार को मुलाकात की। प्रधामंत्री ने सभी विजेताओं को उनकी उपलब्धि की बधाई दी। प्रधामंत्री के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पदक विजेताओं को बधाई दी है और एशियाई खेलों में उनके शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा भी की है।

खिलाड़ी को तकनीक के इस्तेमाल से अपने खेल में सुधार जारी रखना चाहिए
मोदी ने पदक विजेताओं से कहा कि उनकी उपलब्धियों ने भारत के गौरव और स्तर को बढ़ाया है। इसके साथ ही उन्होंने आशा जताई है कि पदक विजेता अपने पैरों को जमीं पर जमाए रखते हुए अपनी लोकप्रियता और उपल्बिधयों के कारण स्वयं का ध्यान नहीं भटकने देंगे। इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों से उनके प्रदर्शन में सुधार के लिए नई तकनीक के उपयोग का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को इन तकनीक के इस्तेमाल से अपने खेल में सुधार जारी रखना चाहिए।

 

https://twitter.com/hashtag/ASIANGAMES2018?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दिल जीतने वाली बात कही
बयान में कहा गया, “प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे शहरों से निकलने वाली युवा प्रतिभाओं के विकास पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में काफी क्षमता है और हम इन क्षेत्रों की प्रतिभाओं का विकास करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि बाहर के लोग खिलाड़ियों द्वारा उनकी दिनचर्या में होने वाली मुश्किलों से अनजान हैं।” कार्यालय से जारी बयान में कहा गया, “मोदी ने खिलाड़ियों से कहा कि वह इन उपलब्धियों को रुकें नहीं औप उन्हें और भी उपलब्धियां हासिल करने के लिए अधिक मेहनत करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पदक विजेताओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती अबब शुरू हो रही है और उन्हें ओलम्पिक खेलों में पदक जीतने के अपने लक्ष्य को नहीं छोड़ना चाहिए।”

राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे
खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी इस दौरान मौजूद थे। भारत ने इंडोनेशिया में आयोजित हुए 18वें एशियाई खेलों में 69 पदक हासिल किए हैं। 2010 में भारत ने ग्वांग्झू एशियाई खेलों में 65 पदक हासिल किए थे। भारत ने इस साल 1951 की बराबरी करते हुए कुल 15 स्वर्ण अपने नाम किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो