scriptHong Kong Open: श्रीकांत-समीर क्वार्टर-फाइनल में, सिंधु हारकर बाहर | Hong Kong Open 2018: Srikant-Sameer reach Quarter-final, PV Sindhu out | Patrika News
अन्य खेल

Hong Kong Open: श्रीकांत-समीर क्वार्टर-फाइनल में, सिंधु हारकर बाहर

Hong Kong Open 2018, भारत के ऐस बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई, दूसरी ओर पीवी सिंधु को हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

Nov 16, 2018 / 08:13 am

Akashdeep Singh

srikanth-sindhu

Hong Kong Open: श्रीकांत-समीर क्वार्टर-फाइनल में, सिंधु हारकर बाहर

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने हमवतन एचएस प्रणॉय को हराकर गुरुवार को हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि महिला वर्ग में पीवी सिंधु हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। पुरुष एकल में ही एक अन्य भारतीय खिलाड़ी समीर वर्मा को पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग के खिलाफ वॉकओवर मिल गया और क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।


श्रीकांत ने हमवतन प्रणॉय को हराया-
चौथी सीड श्रीकांत ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय को एक घंटे सात मिनट में 18-21, 30-29, 21-18 से मात दी। श्रीकांत ने पहला गेम हारने के बाद दूसरे गेम में वापसी की। हालांकि उनके लिए दूसरा गेम काफी संघर्षभरा रहा। तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार मुकाबले देखने को मिले जहां श्रीकांत ने बाजी मारी।


सिंधु की एक और हार-
महिला एकल में ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु को प्री-क्वार्टर फाइनल में कोरिया की सुंग जी हियून से नजदीकी मुकाबले में मात खानी पड़ी। कोरियाई खिलाड़ी ने तीसरी सीड सिंधु को 59 मिनट में 26-24, 22-20 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सिंधु के हारने के साथ ही महिला एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। उनसे पहले सायना नेहवाल को अपने पहले दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही हियून ने सिंधु के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 6-8 का कर लिया है। क्वार्टर फाइनल में हियून का सामना आठवीं सीड चीन की ही बिंगजियाओ से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में जापान की आया ओहरी को 29 मिनट में 21-10, 21-12 से हराया।


भारत के बाकी के मुकाबले-
सिंधु के अलावा पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को भी शिकस्त झेलनी पड़ी। चीनी ताइपे के ली झे हुई और ली यांग की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 27 मिनट में 21-16, 21-15 से हराया। मिश्रित युगल में सात्विक रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को चीनी ताइपे के ली यांग और हसु से हार का सामना करना पड़ा। चीनी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 37 मिनट में 21-17, 21-11 से मात दी।

Home / Sports / Other Sports / Hong Kong Open: श्रीकांत-समीर क्वार्टर-फाइनल में, सिंधु हारकर बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो