scriptएशियाई खेल: भारतीय हॉकी टीम ने 3 मैचों में 3 विपक्षियों को चटाई धुल, 51-0 है अभी तक का स्कोर | Patrika News
अन्य खेल

एशियाई खेल: भारतीय हॉकी टीम ने 3 मैचों में 3 विपक्षियों को चटाई धुल, 51-0 है अभी तक का स्कोर

भारत ने ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान को 8-0 से करारी शिकस्त दी।

Aug 25, 2018 / 09:12 am

Akashdeep Singh

INDIAN HOCKEY TEAM

एशियाई खेल: भारतीय हॉकी टीम ने 3 मैचों में 3 विपक्षियों को चटाई धुल, 51-0 है अभी तक का स्कोर

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को मिली लगातार तीसरी जीत के बाद कहा कि वह टूर्नामेंट में आगे भी जीत की लय को बनाए रखना चाहते हैं। भारत ने ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान को 8-0 से करारी शिकस्त दी और इस एकतरफा जीत के साथ मौजूदा चैम्पियन भारत टूर्नामेंट में अपने गोलों की संख्या को 51 तक ले गया। जापान के खिलाफ मंदीप सिंह और रुपिंदर पाल सिंह ने दो-दो गोल किए जबकि एसवी सुनील, आकाशदीप, दलप्रीत और विवेक सागर ने एक-एक गोल किया।

टीम को लय बनाए रखनी होगी: कोच –
मैच के बाद हरेंद्र ने कहा, “यह जीत हमारे लिए अहम थी और हम जीत की लय को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे। मैं यह देखकर बहुत खुाश हूं कि टीम एक समय पर टूर्नामेंट के एक मैच पर ध्यान लगा रही है। जापान एक अच्छी टीम है और वह रक्षात्मक रूप से बहुत कुशल हैं। हमने अच्छा खेल दिखाया और उन्हें काउंटर अटैक करने का मौका नहीं दिया।” हरेंद्र ने कहा, “हमारा लक्ष्य ग्रुप स्तर पर सभी मैचों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश करना है। यह हमारे लिए पहली बाधा है और हमें आराम करके रिकवरी पर ध्यान देने की जरूरत है। हमें कोरिया के खिलाफ होने वाले अगले मैच के लिए तैयार रहना होगा।”

भारत की तीसरी जीत-
पहले इंडोनेशिया को 17-0 से और फिर दूसरे मैच में हांगकांग को 26-0 से हराया था। भारत की हॉन्ग कॉन्ग पर मिले जीत पिछले 86 सालों में सबसे बेहतर जीत का मार्जिन था। भारत का अगला मुकाबला रविवार को दक्षिण कोरिया से होगा। एशियाई खेलों में सबसे बेहतर रैंक वाली टीम भारत है। भारत की रैंक 5वीं है, मलेशिया की 12, पाकिस्तान की 13 और कोरिया की 14 है। जापान 16वी रैंक टीम है।

Home / Sports / Other Sports / एशियाई खेल: भारतीय हॉकी टीम ने 3 मैचों में 3 विपक्षियों को चटाई धुल, 51-0 है अभी तक का स्कोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो