scriptUP TET EXAM 2018: यूपी टीईटी की परीक्षा में बड़ा बदलाव, समय में हुआ परिवर्तन | uptet exam second shift time change | Patrika News
नोएडा

UP TET EXAM 2018: यूपी टीईटी की परीक्षा में बड़ा बदलाव, समय में हुआ परिवर्तन

यूपी TET EXAM 2018 की 18 नवंबर को होनी वाली परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता की सेकंड पाली में होने वाली परीक्षा के टाइमिंग में यह फेरबदल किया गया है।

नोएडाNov 14, 2018 / 04:10 pm

virendra sharma

up

UP TET EXAM 2018: यूपी टीईटी की परीक्षा में बड़ा बदलाव, समय में हुआ परिवर्तन

नोएडा. यूपी TET EXAM 2018 की 18 नवंबर को होनी वाली परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता की सेकंड पाली में होने वाली परीक्षा के टाइमिंग में यह फेरबदल किया गया है। सेकंड पाली में TET की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी। जबकि पहले यह परीक्षा 2.30 से 5 बजे तक होनी तय की गई थी। वेस्ट यूपी के कई जिलों में टीईटी की परीक्षा होनी है। इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। अधिकारियों की माने तो नकल विहिन परीक्षा कराने की सभी तैयारी कर ली गई है।
यूपी टीईटी परीक्षा के लिए बागपत में 13 पर करीब 14654 हजार अभ्यार्थी और बुलंदशहर में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। बुलंदशहर में करीब 22 हजार अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। यूपी टीईटी की परीक्षा 2 पाली में होगी। पहली पाली में 10 से 12.30 बजे और दूसरी पाली में 3 से 5.30 तक होनी है। पहले दूसरी पाली में परीक्षा 2.30 से 5 बजे तक होनी थी। बुलंदशहर के एडीएम अरविंद कुमार ने बताया कि शासन की तरफ से यूपी टीईटी परीक्षा की टाइमिंग में बदलाव होने का शासनादेश मिल गया है।
tet
सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

बागपत में 13 परीक्षा केंद्र बनाये गये है। प्रत्योक केंद्र पर मजिस्ट्रेट तैनात रहेगे, कुल 22 मजिस्ट्रेट प्रथम एंव द्वितीय पाली के लिए केेंद्रों पर तैनात किए है। इसके जोनल मजिस्ट्रेट , सैक्टर मजिस्ट्रेट और पर्यवेक्षको की तैनाती रहेगी। इसके साथ ही 13 परीक्षा केद्रों पर 2 पाली में होेने वाली परीक्षा में 14 हजार 6 सौ 54 अभ्यर्थी परीक्षा देने जा रहे है। पहली पाली में 8996 और दुसरी पाली में 5658 अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। वहीं बुलंदशहर में 22 हजार अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। नकल विहिन परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन नेे कड़े इंतजाम कर लिए है।
यह से करें एडमिट कार्ड अपलोड

यूपी टीईटी की होने वाली परीक्षा के लिए अभ्यार्थी आॅनलाइन भी एडमिट कार्ड अपलोड कर सकते है। 18 नवंबर को होने वाली परीक्षा के लिए यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in से डाउनलोड कर सकते है।

Home / Noida / UP TET EXAM 2018: यूपी टीईटी की परीक्षा में बड़ा बदलाव, समय में हुआ परिवर्तन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो