scriptChhath मनाने के लिए युवक ने किया ऐसा काम कि उसके पास आने लगे लाखों की नौकरी के ऑफर | Paytm Emloyee Resign From Company For Chatth Puja 2018 | Patrika News
नोएडा

Chhath मनाने के लिए युवक ने किया ऐसा काम कि उसके पास आने लगे लाखों की नौकरी के ऑफर

Chatth Puja पर घर जाने के लिए रोहित आनंद ने नोएडा स्‍थि‍त Paytm के ऑफिस में दिया इस्‍तीफा

नोएडाNov 14, 2018 / 01:00 pm

sharad asthana

Noida

Chhath मनाने के लिए युवक ने किया ऐसा काम कि उसके पास आने लगे लाखों की नौकरी के ऑफर

नोएडा। आस्‍था के महापर्व छठ को लेकर दिवाली के बाद ही क्रेज देखा जा सकता है। पूर्वांचल के लोग इसे बहुत आस्‍था के साथ मनाते हैं। इसकी वजह से ही दिवाली और छठ पर पूर्वांचल की ओर जाने वाली ट्रेनों में जगह भी नहीं मिलती है। बुधवार को उगते सूर्य को अर्घ्‍य देने के साथ ही Chhath पर्व का समापन हो गया लेकिन अपने पीछे कुछ कहानियां छोड़ गया। इन्‍हीें में से एक कहानी है पेटीएम में काम कर चुके रोहित आनंद की।
यह भी पढ़ें

Special- पांचवीं पास इस भाजपा सांसद के पास है 178 करोड़ रुपये की संपत्ति

नोएडा के पेटीएम में काम करते थे रोहित

रोहित आनंद नोएडा स्‍थि‍त पेटीएम के ऑफिस में काम करते थे। वह बिहार के सारण जिले के त्रिलोकचक गांव के रहने वाले हैं। वह पेटीएम में इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे। कंपनी की तरफ से उनको हर माह 1.60 लाख रुपये की सैलरी मिलती थी। फिलहाल उन्‍होंने इस कंपनी से इस्‍तीफा दे दिया है। इसकी वजह काफी चौंकाने वाली है। दरअसल, बिहार में छठ का पर्व बहुत बड़े स्‍तर पर मनाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छठ पर्व को मनाने के लिए रोहित घर जाना चाहता था। इसके लिए उसने कंपनी में छुट्टी की अप्‍लीकेशन मेल की थी। कंपनी के मैनेजर ने रोहित की लीव अप्‍लीकेशन को रिजेक्‍ट कर दिया था। इसके बाद भी रोहित छठ पर अपने घर जाने की जिद पर अड़ा रहा और कंपनी से इस्‍तीफा दे दिया।
यह भी पढ़ें

इन सरकारी कर्मियों ने योगी सरकार पर लगाया उत्‍पीड़न का आरोप, दिवाली का बोनस भी नहीं मिला

छठपूजा के बाद सोचेंगे नौकरी के बारे में

रोहित के साथी उसके इस कदम से भले ही अचंभित हो गए हों लेकिन उसके परिजन खुश हैं। रोहित के परिजनों के अनुसार, छठ को बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। गांव में सभी लोग त्‍योहार पर अपने घर पर परिवार के साथ इसे मनाते हैं। रोहित भी शुरू से इसे धूमधाम से मनाता आया है। रोहित ने जो किया, सही किया। बताया जा रहा है क‍ि रोहित ने बीसीए में टॉपर किया था। पेटीएम से इस्‍तीफा देने के बाद उसके पास कई अच्‍छी नौ‍करियों के ऑफर आ रहे हैं। वहीं, रोहित का कहना है क‍ि अब छठपूजा के बाद इसके बारे में सोचेंगे।

Home / Noida / Chhath मनाने के लिए युवक ने किया ऐसा काम कि उसके पास आने लगे लाखों की नौकरी के ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो