scriptडबल इंजन की सरकार में बिजनेस का सबसे बड़ा सेंटर बना नोएडा, राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना | Patrika News
नोएडा

डबल इंजन की सरकार में बिजनेस का सबसे बड़ा सेंटर बना नोएडा, राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना

राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी जमाने में नोएडा को ‘भ्रष्टाचार के केंद्र’ जाना जाता था, लेकिन डबल इंजन सरकार के प्रयासों से यह ‘व्यापार के केंद्र’ में तब्दील हो गया।

नोएडाApr 23, 2024 / 03:31 pm

Aman Pandey

Rajnath Singh said Noida became the biggest business center in the double engine government
Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर महेश शर्मा के लिए ग्रेटर नोएडा के दादरी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कई बातों का जिक्र किया।
उन्होंने कहा कि मैं लंबे अरसे के बाद किसी सार्वजनिक सभा को संबोधित करने यहां पहुंचा हूं। मुझे यह जानकारी दी गई है कि आज जहां जनसभा हो रही है, उस जगह का मेघनाथ सिंह जी से खास रिश्ता है। उनके लिए मेरे दिल में बहुत सम्मान है। उनसे हमेशा पुत्रवत स्नेह प्राप्त हुआ।

पहले करप्शन का सबसे बड़ा सेंटर था नोएडा

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के कई बड़े-बड़े नेताओं के लिए नोएडा करप्शन का सबसे बड़ा सेंटर था। लेकिन, आज नोएडा बिजनेस सेंटर के रूप में उभरा है। यहां पर एक समय अपराधियों का बोलबाला था। ऐसी भी जानकारी मिली है कि लोग पलायन कर रहे थे। अब यह गुजरे कल की बात हो गई है। आज नोएडा पर्यटन और व्यापार के केंद्र के रूप में जाना जाता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यहां देश-विदेश से निवेश का आंकड़ा बढ़ रहा है। यहां पर बेहतरीन एक्सप्रेस-वे, चमचमाती सड़कें और बेहतरीन कानून व्यवस्था है।

‘पूरे अर्थव्यवस्था का पांचवा हिस्सा उत्तर प्रदेश का होगा’

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब जेवर एयरपोर्ट का प्रस्ताव लेकर केंद्र सरकार के पास गया था। लेकिन, दूसरी सरकारें आती रही और योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। अब, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी के कारण जेवर की धरती पर एयरपोर्ट आएगा। पहले प्रदेश की तुलना गरीब राज्यों से की जाती थी, आज डबल इंजन की सरकार में प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक ट्रिलियन डॉलर पहुंच जाएगी। देश के पूरे अर्थव्यवस्था का पांचवा हिस्सा उत्तर प्रदेश का होगा। भाजपा अकेली पार्टी है, जो वादा करती है, उसे निभाती है।

योध्या में भव्य राम मंदिर हमने बनाया: राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने आर्टिकल-370 हटाया, अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाया। रामजी कुटिया से अपने महल में पहुंच गए हैं। अब इस हिंदुस्तान में राम राज्य का आगाज होकर रहेगा। हमने तीन तलाक खत्म किया। हम देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं।
उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कहा कि 9 दिसंबर 2006 को तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विज्ञान भवन में नेशनल डिफेंस काउंसिल की मीटिंग में कहा था कि इस देश की संपत्तियों पर सबसे पहला अधिकार माइनॉरिटी और मुस्लिम का है। कांग्रेस सरकार ने मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एससी, एसटी का रिजर्वेशन कैंसिल कर दिया। हिंदू-मुसलमान के आधार पर इन्होंने देश को बांटकर अपना काम चलाया है।

‘आज पूरी दुनिया हमारी बात सुनती है’

उन्होंने आगे कहा कि 2012 में कन्नौज में उप चुनाव था। डिंपल यादव निर्विरोध जीती थीं। उस वक्त लोकतंत्र खतरे में नहीं था। जनता की नजर से नजर मिलाकर राजनीति करो, गुमराह करके नहीं। सारी दुनिया में भारत का कद बढ़ा है। पहले अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की आवाज कोई नहीं सुनता था। आज पूरी दुनिया हमारी बात सुनती है। जल्द ही भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बन जाएगा।

Home / Noida / डबल इंजन की सरकार में बिजनेस का सबसे बड़ा सेंटर बना नोएडा, राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो