scriptस्वस्थ होकर लौटीं सपा प्रत्याशी काजल निषाद, बोलीं.. ‘बाज के न उड़ने से आसमान कबूतरों का नहीं हो जाता है’ | SP candidate Kajal Nishad returned after recovering, said... 'If the eagles do not fly, the sky does not belong to the pigeons' | Patrika News
राजनीति

स्वस्थ होकर लौटीं सपा प्रत्याशी काजल निषाद, बोलीं.. ‘बाज के न उड़ने से आसमान कबूतरों का नहीं हो जाता है’

गोरखपुर लोकसभा से समाजवादी प्रत्याशी काजल निषाद ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंच गुरू गोरखनाथ का दर्शन किया। उनके दरबार में मत्था टेककर जीत का आशीर्वाद मांगा। इसके बाद मंदिर परिसर में ही मत्स्येंद्र नाथ के सामने भी जाकर शीश नवाया। तबियत ज्यादा खराब होने पर सात अप्रैल को गोरखपुर के डॉक्टरों ने उन्हें मेदांता, लखनऊ रेफर किया था।

गोरखपुरApr 22, 2024 / 12:10 am

anoop shukla

गोरखपुर लोकसभा से समाजवादी प्रत्याशी काजल निषाद आज इलाज के बाद स्वस्थ्य होकर गोरखपुर पहुंची। रविवार को उन्होंने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरू गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया।  इसके बाद मंदिर परिसर में ही मत्स्येंद्र नाथ के सामने भी जाकर शीश नवाया। तबियत ज्यादा खराब होने पर सात अप्रैल को गोरखपुर के डॉक्टरों ने उन्हें मेदांता, लखनऊ रेफर किया था।
इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी की दुआओं का असर है कि वे वापस आ गई हूं। बहुत सारे लोग सोच रहे थे कि काजल निषाद वापस नहीं आएगी। ऐसे लोगों से कहना चाहती हूं कि ‘बाज के न उड़ने से आसमान कबूतरों का नहीं हो जाता है’। मैं फिर से वापस आ गई हूं। मैं दमदारी के साथ चुनाव मैदान में वापस आ गई हूं।
इस दौरान उन्‍होंने कहा, मैं सभी का धन्‍यवाद देती हूं। मेरे रहने और न रहने से कोई फर्क नहीं पड़ता है, जनता मेरे साथ है। महंगाई-बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर जनता मेरे साथ है। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए जनता पूरी तरह से तैयार है। काजल निषाद ने 
रविकिशन का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा, जो खुद बेटी बचाओ का नारा देते हैं, वे खुद अपनी ही बेटियों को संभाल नहीं पा रहे हैं। जो दो मां-बेटी अपने हक-अधिकार के लिए घूम रही हैं, उन्‍हें उनका हक अधिकार मिले, उन्होंने कहा कि मंदिर में उन्‍हें दर्शन कराने में उनकी बहुत मदद की।
दरअसल, INDI गठबंधन से सपा प्रत्‍याशी काजल निषाद बीते महीने दिल का दौरा पड़ने के बाद बीमार पड़ गई थीं। हालत गंभीर होने पर उन्‍हें लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया था। उन्‍हें डॉक्टरों ने पूरी तरह से आराम करने के लिए कहा था। इसके बाद वो काफी दिनों तक लखनऊ में भर्ती रही। अब वे फिर एक बार मैदान में उतर चुकी हैं। 
यहां पहुंचने के साथ वे गुरु गोरखनाथ और बाबा मत्स्येन्द्रनाथ के दर्शन करने के बाद फिर से चुनाव प्रचार में कूद चुकी हैं। दोबारा चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले उन्होंने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरक्षनाथ का आशीर्वाद लिया और इस दौरान उन्‍होंने रुद्राभिषेक भी किया।

Home / Political / स्वस्थ होकर लौटीं सपा प्रत्याशी काजल निषाद, बोलीं.. ‘बाज के न उड़ने से आसमान कबूतरों का नहीं हो जाता है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो