scriptलोकसभा चुनाव में वाहन अधिग्रहण में लापरवाही पर एआरटीओ निलंबित, डीएम ने दी थी ये रिपोर्ट | Patrika News
ख़बरें सुनें

लोकसभा चुनाव में वाहन अधिग्रहण में लापरवाही पर एआरटीओ निलंबित, डीएम ने दी थी ये रिपोर्ट

LOK SABHA ELECTION लोकसभा चुनाव में वाहनों के अधिग्रहण में लापरवाही के आरोप में डीएम की रिपोर्ट पर प्रमुख सचिव परिवहन वेंकटेश्वर लू ने एआरटीओ राजेश कर्दम को सस्पेंड कर दिया है।

बरेलीApr 24, 2024 / 10:26 am

Avanish Pandey

बरेली। लोकसभा चुनाव में वाहनों के अधिग्रहण में लापरवाही के आरोप में डीएम की रिपोर्ट पर प्रमुख सचिव परिवहन वेंकटेश्वर लू ने एआरटीओ राजेश कर्दम को सस्पेंड कर दिया है। उन्हें उत्तर प्रदेश परिवहन आयुक्त के कार्यालय से संबद्ध किया गया है। सख्त निर्देश दिए गए हैं कि बगैर अनुमति के वह मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।
5000 से अधिक वाहनों का करना था अधिग्रहण

लोकसभा चुनाव संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से परिवहन विभाग से 5000 से अधिक वाहनों का अधिग्रहण करने के लिए कहा था। वाहनों का अधिग्रहण करने के लिए परिवहन विभाग की तरफ से लापरवाही बरती गई। एआरटीओ राजेश कर्दम को लोकसभा चुनाव में वाहन देने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था। उन्होंने जिले के निजी वाहन मालिकों को भी नोटिस जारी कर दिए गए थे। मामले की शिकायत डीएम रविंद्र कुमार के पास भी पहुंची थी। इसके बाद डीएम ने राजेश कर्दम के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर परिवहन विभाग के मुख्यालय भेजी थी।
डीएम की रिपोर्ट पर हुए सस्पेंड, अब मुख्यालय रहेंगे अटैक

डीएम रविंद्र कुमार की रिपोर्ट पर परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू ने चुनाव में वाहनों की व्यवस्था में लापरवाही किए जाने के मामले में एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कर्दम को निलंबित कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि निलंबन अवधि में राजेश कर्दम सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन कार्यालय परिवहन आयुक्त उत्तर प्रदेश से संबंध रहेंगे। वह बिना उच्च अधिकारियों की अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।

Home / News Bulletin / लोकसभा चुनाव में वाहन अधिग्रहण में लापरवाही पर एआरटीओ निलंबित, डीएम ने दी थी ये रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो