scriptचुनावी ड्यूटी से वापस आए सिपाही ने खुद को गोली मारी , कुछ देर पहले पत्नी भी फंदे से लटक कर दी थी जान | Patrika News
यूपी न्यूज

चुनावी ड्यूटी से वापस आए सिपाही ने खुद को गोली मारी , कुछ देर पहले पत्नी भी फंदे से लटक कर दी थी जान

चित्रकूट में पत्नी के सुसाइड के एक घंटे बाद सिपाही पति ने भी खुद को गोली मारकर जान दे दी। पत्नी का शव फंदे पर लटका देख सिपाही बदहवास हो गया। अपनी सर्विस राइफल लेकर वह घर के बाहर चला गया। थोड़ी दूर पहुंचकर उसने गर्दन के नीचे खुद को गोली मार ली। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

चित्रकूटApr 23, 2024 / 01:19 pm

anoop shukla

चित्रकूट जिले से बड़ी खबर है। जिले के थाना रैपुरा के देवकली में सिपाही ने सरकारी रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उसके एक घंटा पहले पत्नी ने फंदा लगा लिया था।दंपती के आत्महत्या से गांव में सनसनी फैल गई है। पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है।
देवकली निवासी मयंक कुमार पटेल जीआरपी झांसी में कॉस्टेबल पद पर तैनात थे। ‌ प्रथम चरण के मतदान में उनकी ड्यूटी बिजनौर में लगी थी। बताते हैं चुनाव ड्यूटी करने के बाद वह सरकारी रायफल लेकर रविवार को अपने गांव आ गए थे।
सोमवार को सारा दिन अपने परिवार के साथ रहे। रात में करीब एक बजे ‌ उसने अपने पिता को जाकर बताया कि पत्नी 26 वर्षीय कुसुम ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। ‌ स्वजन कमरे में पहुंचे तो देखा कि कुसुम का शव बेड में पड़ा था। घटना की पुलिस को सूचना दी जाती उसके पहले मयंक ने अपने परिवार वालों से कहा कि वह चुनाव ड्यूटी में है इसलिए जा रहा है।
सरकारी रायफल लेकर घर से 100 मीटर दूर ग्राम प्रधान के दरवाजे पहुंचा तभी उसने सरकारी रायफल से खुद को गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुन परिवार के लोग दौड़ का पहुंचे यह देखा कि मयंक मृत पड़ा था।
पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि दंपती के आत्महत्या का कारण अभी सामने नहीं आया है। सिपाही परिजन से चुनाव ड्यूटी में जाने की बात कह कर सरकारी रायफल लेकर निकला था। रास्ते में घर से कुछ दूरी पर मुंह में रायफल लगाकर कर फायर किया है।
बिजनौर से प्रथम चरण के चुनाव की ड्यूटी करने के बाद 21 अप्रैल को सिपाही अपने गांव देवकली आया था। आगे की कार्यवाही फील्ड यूनिट की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी। शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम को भेजा गया है। संभावना व्यक्त की जा रही है पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। मयंक ने पत्नी को करने के बाद खुदकुशी की है। ‌

Home / UP News / चुनावी ड्यूटी से वापस आए सिपाही ने खुद को गोली मारी , कुछ देर पहले पत्नी भी फंदे से लटक कर दी थी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो