scriptभारत में ड्रोन के ज़रिए जासूसी की पाकिस्तानी साज़िश नाकाम, सुरक्षा बलों ने ज़ब्त किया ड्रोन | Pakistan's plot to spy in India through drone failed, security forces seized the drone | Patrika News
नई दिल्ली

भारत में ड्रोन के ज़रिए जासूसी की पाकिस्तानी साज़िश नाकाम, सुरक्षा बलों ने ज़ब्त किया ड्रोन

पंजाब पुलिस-सीमा सुरक्षा बल का संयुक्त अभियान

नई दिल्लीApr 20, 2024 / 01:35 pm

anurag mishra

अनुराग मिश्रा
नई दिल्ली। एक संयुक्त अभियान में पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल की टुकड़ी ने भारतीय सीमा में पाकिस्तान की जासूसी की साज़िश को नाकाम कर दिया। पंजाब के तरण तारण ज़िले में सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस को ये खुफिया जानकारी मिली थी कि सीमा पार से भारत से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन के ज़रिए निगरानी की जा रही है। दुश्मन, ड्रोन के ज़रिए सीमा पर भारतीय सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ साथ मादक पदार्थों की तस्करी और लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर वो जगह तलाश रहे थे जहाँ से अवैध असलहों की तस्करी की जा सकी।
खुफिया जानकारी पर जब कार्रवाई की गई तो अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तरण तारण के पास के गाँव के एक खेत में ड्रोन को ज़ब्त किया गया ये ड्रोन DJI मैविक थ्री क्लासिक मॉडल का है और चीन में बना है।
ग़ौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ़ से लगातार चीन में बने कई ड्रोन भेजे जा रहे हैं। कई बार सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्रोन के ज़रिए की जा रही मादक पदार्थों की तस्करी को रोका है। पिछले कुछ महीनों में ड्रोन के ज़रिये ही कई बार अवैध असलहा को भेजने की घटना को भी BSF ने रोका ने रोका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो