scriptRajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा बोले- मैं अपनी बात पर अटल, दौसा सीट पर BJP हारी तो दे दूंगा इस्तीफा | Patrika News
सवाई माधोपुर

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा बोले- मैं अपनी बात पर अटल, दौसा सीट पर BJP हारी तो दे दूंगा इस्तीफा

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि में अपनी बात पर अटल हूं। दौसा ही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अमित शाह ने मुझे मीणा बाहुल्य सात सीटों की जिम्मेदारी दी थी। हम सभी सीटों पर जीत रहे हैं।

सवाई माधोपुरMay 09, 2024 / 05:13 pm

Santosh Trivedi

kirori lal meena news
Sawai Madhopur News: कृषि एवं उद्यानिकी मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा एक बार फिर दौसा लोकसभा सीट पर भाजपा की जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए। मंत्री मीणा गुरुवार को मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के तहत क्षेत्र में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। कस्बे में जनसुनवाई के बाद पत्रिका से विशेष बातचीत ने मंत्री मीणा ने दोहराया कि दौसा से भाजपा प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा हारे तो, मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा।
उन्होंने कहा कि में अपनी बात पर अटल हूं। उन्होंने कहा दौसा ही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अमित शाह ने मुझे मीणा बाहुल्य 7 सीटों की जिम्मेदारी दी थी। हम सभी सीटों पर जीत रहे हैं। देश में तीन चरण पूरे होने के बाद पार्टी की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि हम 400 पार सीटें जीतेंगे। नरेन्द्र मोदी व अमित शाह ने जो कहा सच है। उनकी जुबा पर सरस्वती बैठी है।
हीट वेव की चेतावनी के बीच लू के थपेड़ों में जनुसनवाई के सवाल पर कहा कि जब भीषण गर्मी में मतदाता वोट डाल कर सरकार बना सकता है। मुझे भी मंत्री बनाया है। अब मेरी भी जिम्मेदारी है इनका दुख दर्द सुनने की। इसीलिए मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याएं सुनने निकला हूं। घर घर जाकर लोगों की समस्याएं सुनी है। आचार संहिता के कारण अधिकारी साथ नहीं है। आचार संहिता के बाद अधिकारियों को साथ लेकर सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
जनता किया वादा पूरा करूंगा। मंत्री मीणा ने गुरुवार को कस्बे सहित पीलवा नदी, बिच्छीदोना, माणोली, भूखा, दिवाड़ा, शेषा, कुंडली नदी, गंभीरा, बड़ा गांव, चांदनोली, मेदपुरा ( खिरनी ), पुरा, जोलंदा, महेश्वरा, श्रीपुरा, रामड़ी, अनियाला, कीरतपुरा, डिडवाड़ा, बरियारा, निमोद, करेल, भारजा गांवों में जनसुनवाई की। इस दौरान छात्र नेता दीपक मीना, हनुमान प्रसाद मंगल, भाजपा मंडल अध्यक्ष सीताराम गुर्जर भी साथ रहे।

किसानों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

मलारना डूंगर कस्बे में जन सुनवाई के दौरान मायापुर डूंगरी निवासी हरी सैनी ने कृषि कनेक्शन लगाने की एवज में बिजली निगम के ठेकेदार पर 10 हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया। सैनी ने कहा कि कृषि कनेक्शन की डिमांड राशि जमा कराने के बाद भी कनेक्शन नहीं लगाया जा रहा है। जब उसने बिजली निगम में संपर्क किया तो उसे ठेकेदार के पास भेज दिया। संबंधित ठेकेदार कनेक्शन स्टेबल करने के लिए 10 हजार रुपए मांग रहा है। इस पर मंत्री मीणा ने कार्यवाहक सहायक अभियंता अखिलेश शर्मा को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बिजली पानी व रोजगार का मुद्दा छाया रहा

मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने सबसे ज्यादा बिजली निगम की शिकायत की। कहीं खेतों में झूलते बिजली के तार की समस्या बताई गई। कहीं किसानों के बिजली कनेक्शनों में जान बूझ कर देरी के आरोप लगाए गए। इसी तरह गांवों में जल समस्या को लेकर लोगों में मंत्री मीना ने निवेदन किया। इसी तरह बेरोजगारी को लेकर भी ग्रामीणों ने मंत्री को अवगत कराया। ग्रामीणों ने बताया कि जिले में स्थायी रोजगार के संसाधन नहीं है। किसान कर्ज पर ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर बजरी परिवहन कर परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। लेकिन अब लीज खत्म होने से बेरोजगार हो गए। किसानों पर कर्ज बढ़ता जा रहा है।  

मंडल अध्यक्ष ने यह बताई समस्या

भाजपा मंडल अध्यक्ष सीताराम गुर्जर ने मंत्री मीणा को एक पत्र सौंप कस्बे में बैरवा बस्ती व गुर्जर बस्ती में सामुदायिक भवन निर्माण, गौशाला के लिए भूमि आवंटन, श्मशान के लिए भूमि आवंटन तथा रास्ता बनाने, मलारना डूंगर में मुंसिफ कोर्ट खोलने, सैनीपुरा तिबारा से समेला तक, गुर्जर टापरीन से मकसूदनपुरा तक नवीन डामरीकृत सड़ा बनाने, दादुपंथी मोहल्ले से भाई-भाई के ढाणी तक ग्रेवल सडक़ निर्माण, श्मशन घाटन में नलकूप, मोटर व विश्राम गृह बनाने की मांग की। इसी तरह व्यापार मंडल ने मंत्री से मुलाकात कर रात के समय कस्बे में पुलिस गश्त बढ़वाने की मांग की। व्यापारियों ने बताया कि रात को बाजार बंद होने के बाद दुकानों में चोरी का प्रयास किया जाता है। बरामदों में पड़े नमक के कट्टे तक चोरी हो जाते हैं। इस पर थानाधिकारी रामनाथ सिंह ने कस्बे में गश्त बढ़ाने का भरोसा दिलाया।

Hindi News/ Sawai Madhopur / Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा बोले- मैं अपनी बात पर अटल, दौसा सीट पर BJP हारी तो दे दूंगा इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो