scriptएनटीपीसी (NTPC) रही स्कोप बिज़नेस क्विज़ बोनांजा में पहले स्थान पर | Patrika News
नई दिल्ली

एनटीपीसी (NTPC) रही स्कोप बिज़नेस क्विज़ बोनांजा में पहले स्थान पर

-सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की 120 टीमों को हराकर विजेता बनी एनटीपीसी

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 10:12 pm

anurag mishra

अनुराग मिश्रा

नई दिल्ली। नैशनल स्थल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन NTPC ने प्रतिष्ठित स्कोप बिज़नेस क्विज़ बोनान्जा अवार्ड जीत लिया। पब्लिक सेक्टर डे पर आयोजित कार्यक्रमों में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों महारत्न, नवरत्न और मिनीरत्न से आयी क़रीब 120 टीमों ने हिस्सा लिया था।
इस क्विज़ प्रतियोगिता में एनटीपीसी (NTPC) की तरफ़ से जनरल मैनेजर केएम जी प्रशांत और डीजीएम अंशुमान श्रीवास्तव ने तमाम सवालों का फ़ॉर्म जवाब दिया और अपनी बुद्धिमत्ता और ज्ञान क्षमता का परिचय दिया। इन दोनों की वजह से प्रारंभिक चरणों में NTPC की टीम विजयी रही स्क्रीनिंग राउंड और दो सेमीफ़ाइनल के बाद फ़ाइनल मुक़ाबले में पहला स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मुक़ाबले में NTPC की टीम का मुक़ाबला स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड की तीन मेधावी और ज्ञान संपन्न खिलाड़ियों से सजी टीमों से हुआ।
इस प्रतियोगिता में करंट बिज़नेस इवेंट्स, कॉन्सेप्ट्स, ब्रांड और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की कंपनियों से जुड़े तमाम अलग अलग सवाल पूछे गए। इसके अलावा टीम के खिलाड़ियों की बुद्धिमत्ता और त्वरित जवाब को भी परखा गया। स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड के CMD अमरेंद्र प्रकाश और स्कोप के महानिदेशक अतुल सोबती ने विजेता टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौक़े पर NHPC के डायरेक्टर उत्तम लाल NTPC के निदेशक ए चार डीके पटेल भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो