scriptसांसद जोशी ने की केंद्रीय मंत्री डॉ.मनसुख मान्डविया से मुलाकात | MP Joshi met Union Minister Dr. Mansukh Mandaviya | Patrika News
नई दिल्ली

सांसद जोशी ने की केंद्रीय मंत्री डॉ.मनसुख मान्डविया से मुलाकात

– किसानों के लिये उर्वरक की उपलब्धता और सीजीएचएस वैलनेस सेन्टर की रखी मांग

नई दिल्लीDec 07, 2021 / 09:11 pm

Vivek Shrivastava

Union Minister Mansukh Mandviya

Union Minister Mansukh Mandviya

नई दिल्ली। चित्तौड़गढ़ के भाजपा सांसद सीपी जोशी ने मंगलवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं रसायन एवं उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मान्डविया से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र में किसानों के लिये समय पर आवश्यक उर्वरकों की उपलब्धता करने की मांग की। साथ ही उन्होंने मंत्री से उदयपुर संभाग के लिये केन्द्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) की डीस्पेन्सरी/वैलनेस सेंटर/पॉलिक्लिनीक खुलवाने की भी मांग की।

सांसद जोशी ने कहा कि वर्तमान समय में संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के उदयपुर, चित्तौड़गढ़ एंव प्रतापगढ़ जिलों में किसानों की ओर से रबी की फसल बुवाई की जा रही हैं, इस बुवाई के समय किसानों को रबी की फसल के लिये आवश्यक प्रधान उर्वरक यूरिया की उपब्धता को सुनिश्चित करने के लिये मांग की है। उन्होंने कहा कि यूरिया उर्वरक की आवश्यकतानुसार उपलब्धता सुनिश्चित होने पर क्षेत्र के किसान निश्चिन्त होकर खेती कर सकेंगे तथा कृषि कार्यो में उन्हे किसी प्रकार की कोई परेशानी नही आएगी। मंत्री ने इस मामले में सकारात्मक रुख दिखाया है।

सांसद जोशी ने मंत्री मान्डविया से संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ जो की उदयपुर संभाग में आता हैं वहां पर केन्द्र सरकार के कर्मचारियों तथा उनके परिजनों के लिये स्वास्थ्य सुविधाओं के लिये सी.जी.एच.एस. की डिस्पेन्सरी का अभाव हैं, उदयपुर संभाग जो की दक्षिणी राजस्थान का सबसे महत्वपुर्ण स्थल हैं। उन्होंने कहा कि यहॉ पर केन्द्रीय कर्मचारियों, उनके परिजनों के साथ साथ सी.जी.एच.एस. के लिये योग्य या पात्र व्यक्तियों का रहना होता हैं, वरिष्ठ नागरिकों को भी सी.जी.एच.एस. के लाभ के लिये अन्य शहरों की तरफ जाना पड़ता है, जिससे उनको समस्या रहती है। मंत्री ने इस मामले में भी सकारात्मक रुख दिखाया है।

 

Home / New Delhi / सांसद जोशी ने की केंद्रीय मंत्री डॉ.मनसुख मान्डविया से मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो