scriptकक्षा 4 के बच्चे को बेरहमी से पीटा, आक्रोशित ग्रामीणों ने की शिक्षक के तबादले की मांग | bacche ke saath marpit | Patrika News
नीमच

कक्षा 4 के बच्चे को बेरहमी से पीटा, आक्रोशित ग्रामीणों ने की शिक्षक के तबादले की मांग

कक्षा 4 के बच्चे को बेरहमी से पीटा, आक्रोशित ग्रामीणों ने की शिक्षक के तबादले की मांग

नीमचAug 25, 2019 / 02:08 pm

Subodh Tripathi

मारपीट

The case surfaced after the rageer’s indecency

नीमच. जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित गांव गुलाबखेड़ी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक द्वारा कक्षा 4 थी के बच्चे को जमकर लकड़ी से पीटने का मामला सामने आया है। परिजनों सहित ग्रामीणों ने शिक्षक द्वारा बेरहमी से की गई मारपीट के बाद रविवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार प्रशस्ति सिंह को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

नीमच तहसील के मुंडला पंचायत के ग्राम गुलाबखेड़ी के ग्रामीण मध्यप्रदेश युथ कांग्रेस महासचिव दिग्विजयसिंह आमलीखेड़ा के नेतृत्व में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। जहां पर उन्होंने शासकीय प्राथमिक विद्यालय गुलाबखेड़ी के शिक्षक द्वारा की गई मारपीट के संबंध में अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की, ताकि आगे से किसी अन्य बच्चे के साथ ऐसी घटना नहीं हो।

ज्ञापन में बताया कि शिक्षक उमरावसिंह बौराना ने बिना किसी कारण के लकड़ी से बच्चे की पीठ पर मारा, जिससे लकड़ी के निशान से पीठ लाल हो चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि शिक्षक नशे में विद्यालय पहुंचते हैं ओर आए दिन इस प्रकार की हरकत करते हैं। पूर्व में दूसरे बच्चों के साथ भी मारपीट की थी, जिसके कारण स्कूल भी बंद हो गया था। शाला में शिक्षक द्वारा पढ़ाई भी नहीं कराई जाती है। वहीं छोटे छोटे बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। उक्त शिक्षक के स्थानांतरण के लिए पूर्व में भी शिकायत की थी, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीणों ने उक्त मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए शीघ्र ही शिक्षक का स्थानांतर करने की मांग की, इस अवसर पर काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

उक्त मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है। चूकि आज रविवार है इस कारण टीम सोमवार को गांव पहुंचेगी, जहां पालक, शिक्षकों सहित चश्मदीद के बयान लिए जाएंगे। चूकि इस मामले में कई बातें सामने आ रही है। इस कारण सभी के बयान के बाद उक्त मामले में जो तथ्य निकलकर आएंगे, उसमें दोषी पाए जाने पर निश्चित कार्रवाई की जाएगी।
-केएल बामनिया, जिला शिक्षा अधिकारी

Home / Neemuch / कक्षा 4 के बच्चे को बेरहमी से पीटा, आक्रोशित ग्रामीणों ने की शिक्षक के तबादले की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो