scriptBengaluru News: सिर्फ अल्लाहु अकबर कहो, बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ के नारे पर बवाल, 3 लोगों की डंडों से पीटा | three men beaten beaten for chanting jai shri ram on the eve of ram navami by sticks in bengaluru | Patrika News
राष्ट्रीय

Bengaluru News: सिर्फ अल्लाहु अकबर कहो, बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ के नारे पर बवाल, 3 लोगों की डंडों से पीटा

बेंगलुरु में राम नवमी के अवसर पर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को लेकर मारपीट का मामला सामने आया है।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 09:55 am

Paritosh Shahi

Bengaluru Police
राम नवमी के अवसर पर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे लोगों को 4 लोगों ने जमकर पीटा, जिसमें दो लोग घायल हो गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि पवन कुमार, राहुल और बिनायक नाम के तीन लोग कार से एक सेकेंड हैंड टू-व्हीलर खरीदने जा रहे थे। उनके कार पर भगवा झंडा लगा था और वे रास्ते में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में बाइक से जा रहे फरमान और समीर नाम के दो लोगों ने उन्हें उत्तरी बेंगलुरु के चिक्काबेट्टाहल्ली में रोक लिया और पूछा कि वो नारेबाजी क्यों कर रहे हैं। पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में बताया गया है कि फरमान और समीर ने कार में सवार युवकों से कहा कि वे सिर्फ ‘अल्लाह-हू-अकबर’ का नारा लगाएं।

समीर और फरमान एक छड़ी लिए हुए खड़े थे

अधिकारी ने आगे बताया, “इसके बाद फरमान ने तीन लोगों से झंडा छीनने की कोशिश की। इसके बाद कार में सवार लोगों ने एक गली में उसका पीछा किया। हालांकि वे दोनों वहां से चले गए। तीनों लोग थोड़ी देर बाद अपनी कार में लौटे तो देखा कि समीर और फरमान एक छड़ी लिए हुए खड़े थे।”
इस मामले को लेकर डीसीपी लक्ष्मी प्रसाद ने बताया, “विद्यारण्यपुरा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 298 (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 324 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कार में सवार तीनों लोग हाथ में झंडा लिए हुए थे और ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। उस दौरान, दो लोगों ने कार को रोका और पूछा कि वे नारे क्यों लगा रहे हैं, साथ ही यह भी मांग की कि वे अल्लाहु अकबर कहें।”

दोनों आरोपी गिरफ्तार

कर्नाटक पुलिस ने बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने वाले कार सवार तीन युवकों पर हमला करने के आरोप में फरमान और समीर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दो नाबालिग को भी हिरासत में लिया है।

Home / National News / Bengaluru News: सिर्फ अल्लाहु अकबर कहो, बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ के नारे पर बवाल, 3 लोगों की डंडों से पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो