scriptHoliday On Polling Day: पंजाब सरकार ने किया मतदान के दिन किया छुट्टी का ऐलान | Punjab government declared holiday on polling day for haryana employees | Patrika News
राष्ट्रीय

Holiday On Polling Day: पंजाब सरकार ने किया मतदान के दिन किया छुट्टी का ऐलान

Holiday On Polling Day:पंजाब ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हरियाणा के कर्मचारियों को अवकाश देने का ऐलान किया है। हरियाणा में 25 मई को मतदान है।

Apr 06, 2024 / 07:05 pm

Anand Mani Tripathi

punjab_government_declared_holiday_on_polling_day_for_haryana_employees.png

Holiday On Polling Day: लोकसभा चुनाव 2024 में 25 मई को होने जा रहे मतदान में पंजाब सरकार ने अवकाश की घोषणा की है। पंजाब में काम कर रहे हरियाणा मतदाताओं को मतदान के लिए 25 मई को छुटटी दी जाएगी। पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि पंजाब के सरकारी दफ्तरों, बोर्डों / कारपोरेशनों और सरकारी शैक्षिक कार्यालयों में काम करने वाले सरकारी अधिकारियों/ कर्मचारियों में कोई हरियाणा का निवासी है तो वह 25 मई को विशेष अवकाश का हकदार है। इसके बदले छुट्टियों के खाते में से कोई कटौती नहीं की जाएगी।

 


पंजाब सरकार ने यह नियम निजी क्षेत्र के लिए भी लागू किया है। पंजाब सरकार के जारी आदेश में कहा गया है किर राज्य के किसी भी औद्योगिक, कारोबार, व्यापार या किसी भी अन्य अदरे में काम करने वाले हरियाणा के मतदाता को मत डालने के लिए जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के मुताबिक 25 मई 2024 को सवैतनिक छुट्टी दी जाएगी।

 


25 मई को मतदान के मद्देनज़र पंजाब के ज़िला श्री मुक्तसर साहब, बठिंडा, मानसा, संगरूर, पटियाला और साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर में स्थित सरकारी दफ़्तरों/ बोर्डों / कारपोरेशनों/ शैक्षणिक अदारों में निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट- 1881 के तहत स्थानीय छुट्टी रहेगी। इस सम्बन्ध में पंजाब सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

Home / National News / Holiday On Polling Day: पंजाब सरकार ने किया मतदान के दिन किया छुट्टी का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो