scriptLok Sabha Election 2nd Phase: “विरासत कर भारत के विकास को रोक देगा”, मतदान करने के बाद बोलीं निर्मला सीतारमण | nirmala sitaraman slams congress said Inheritance tax could nullify India decade of progress | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2nd Phase: “विरासत कर भारत के विकास को रोक देगा”, मतदान करने के बाद बोलीं निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विरासत कर के मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना की।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 11:04 am

Paritosh Shahi

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बेंगलुरु के बीईएस कॉलेज में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद वित्त मंत्री ने कहा कि लोग चाहते हैं कि आने वाले दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी ही पद पर बने रहें। उन्होंने आगे कहा, “मैं चाहती हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग आकर मतदान करें। मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है कि लोग एक स्थिर सरकार चाहते हैं, वे अच्छी नीतियां, प्रगति और विकास चाहते हैं और इसी के लिए वे बाहर आ रहे हैं। वे पीएम मोदी को अपना कार्यकाल जारी रखते देखना चाहते हैं।” विरासत कर पर बोलते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि इससे देश दशकों पीछे चला जाएगा।

कांग्रेस पार्टी की आलोचना की

सीतारमण ने विरासत कर के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी की आलोचना की और कहा कि यह पिछले दशक में भारत की प्रगति की को खत्म कर सकता है। उन्होंने आगे कहा, “मुझे याद है कि इससे पहले 1968 में एक अनिवार्य जमा योजना थी, जहां लोगों की जमा राशि 18 से 20 प्रतिशत थी। लोगों से पैसे लेने का सरकार कोई उचित कारण भी नहीं बताती थी। कांग्रेस जो करना चाह रही है उस वजह से अगर ऐसे वेल्थ क्रिएटर को दंडित किया जाएगा तो पिछले दस वर्षों में भारत ने जिस गति से प्रगति की हो वो ख़त्म हो जाएगी और हम शायद उस युग में वापस चले जाएंगे जब कांग्रेस सरकार ने 90 प्रतिशत कर लगाया करती थी। इस पीढ़ी को इसके बारे में कुछ भी याद या पता नहीं होगा, एक ऐसा भारत था जब कांग्रेस की सरकार थी तब हम और आप जैसे लोग अपनी कमाई का 90% टैक्स के रूप में चुकाते थे।”
कांग्रेस पार्टी द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ दिए जा रहे बयान पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “मुझे लगता है कि विपक्ष के पास अपना कोई मुद्दा नहीं है। उनके पास कोई सकारात्मक एजेंडा नहीं है इसलिए वे लगातार प्रधानमंत्री पर निशाना साध रहे हैं, वे व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं और इससे भी बुरी बात यह है कि वे ऐसी चीजें ला रहे हैं जिन्हें वे खुद लागू नहीं कर सकते।”

Home / National News / Lok Sabha Election 2nd Phase: “विरासत कर भारत के विकास को रोक देगा”, मतदान करने के बाद बोलीं निर्मला सीतारमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो