scriptबीजेपी सरकार की नई घोषणा, अब इस राज्य में दो से अधिक बच्चों वालों को सरकारी नौकरी नहीं | Assam: No govt job for those with more than 2 children | Patrika News
71 Years 71 Stories

बीजेपी सरकार की नई घोषणा, अब इस राज्य में दो से अधिक बच्चों वालों को सरकारी नौकरी नहीं

हमने सुझाव दिया है कि दो से अधिक संतान वाले लोग किसी सरकारी नौकरी के पात्र नहीं होंगे।

Apr 09, 2017 / 07:05 pm

balram singh

Assam Government

Assam Government

असम सरकार ने रविवार को एक मसौदा जनसंख्या नीति की घोषणा की, जिसमें दो से अधिक संतान वाले लोगों को सरकारी नौकरी नहीं देने और राज्य में सभी बालिकाओं को विश्वविद्यालय स्तर तक की शिक्षा निःशुल्क देने का सुझाव है।
असम के स्वास्थ्य मंत्री डा.हिमंत विश्व शर्मा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह मसौदा जनसंख्या नीति है। हमने सुझाव दिया है कि दो से अधिक संतान वाले लोग किसी सरकारी नौकरी के पात्र नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि इस शर्त को पूरा करने के बाद नौकरी पाने वाले किसी व्यक्ति को अपने सेवाकाल के अंत तक इसे लागू रखना होगा।
शर्मा के अनुसार, ट्रैक्टर देने, आवास उपलब्ध कराने और अन्य ऐसी लाभ वाली सरकारी योजनाओं के लिए भी यह द्विसंतान नीति लागू होगी। राज्य निर्वाचन आयोग के अधीन होने वाले पंचायत, नगर निकाय और स्वायत्त परिषद चुनावों में भी उम्मीदवार के लिए यह नियम लागू होगा।
राज्य के शिक्षा मंत्री शर्मा ने कहा कि इस नीति का उद्देश्य विश्वविद्यालय स्तर तक की सभी लड़कियों को निशुल्क शिक्षा देना भी है। उन्होंने कहा कि हम शुल्क, परिवहन, किताबें और छात्रावास में भोजन आदि सभी सुविधाएं नि:शुल्क देना चाहते हैं।

Home / 71 Years 71 Stories / बीजेपी सरकार की नई घोषणा, अब इस राज्य में दो से अधिक बच्चों वालों को सरकारी नौकरी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो