scriptCongress पर अमित शाह का पलटवार, बोले- ‘एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता, यह मोदी की गारंटी है’ | Amit Shah hits back at Congress, says- 'No one can remove reservation for SC, ST, OBC, this is Modi's guarantee' | Patrika News
राष्ट्रीय

Congress पर अमित शाह का पलटवार, बोले- ‘एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता, यह मोदी की गारंटी है’

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लोगों ने हमें 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत दिया। क्या हमने आरक्षण खत्म किया? इसकी बजाय, हमने पूर्ण बहुमत का इस्तेमाल तीन तलाक को खत्म करने, धारा 370 को खत्म करने, आतंकवाद को खत्म करने और सीएए लाने के लिए किया।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 08:45 am

Paritosh Shahi

HM Amit Shah on Reservation

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि जब तक भाजपा सत्ता में है, देश में एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता। एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर गलत सूचना अभियान चलाने का आरोप लगाया कि अगर भाजपा लगातार तीसरी बार सत्ता में आई तो वह संविधान बदल देगी। अमित शाह ने कहा, “भाजपा संविधान नहीं बदलेगी। साथ ही, एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों के लिए आरक्षण बरकरार रहेगा। इसे कोई नहीं हटा सकता। यह पीएम मोदी की गारंटी है।”
उन्होंने आगे कहा, “अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में, हमारे भाइयों – हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई – पर अत्याचार किया जा रहा है। क्या हमें उन्हें सुरक्षा नहीं देनी चाहिए? मोदी सरकार ने हमारे शरणार्थी भाइयों को नागरिकता देने का काम किया है। लेकिन कांग्रेस का कहना है कि वह नागरिकता संशोधन अधिनियम को रद्द कर देगी।”

हमने पूर्ण बहुमत का इस्तेमाल…

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर यह झूठ फैलाने का भी आरोप लगाया कि अगर भाजपा 400 सीटें जीतेगी तो आरक्षण व्यवस्था हटा देगी। उन्होंने कहा, “लोगों ने हमें 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत दिया। क्या हमने आरक्षण खत्म किया? इसकी बजाय, हमने पूर्ण बहुमत का इस्तेमाल तीन तलाक को खत्म करने, धारा 370 को खत्म करने, आतंकवाद को खत्म करने और सीएए लाने के लिए किया।”

Home / National News / Congress पर अमित शाह का पलटवार, बोले- ‘एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता, यह मोदी की गारंटी है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो