scriptविरासत टैक्स वाले बयान को लेकर सैम पित्रोदा पर भड़के अमित शाह, बोले- बेनकाब हो गई पूरी कांग्रेस पार्टी | Amit Shah got angry at Sam Pitroda for his statement on inheritance tax, said Congress has been exposed | Patrika News
राष्ट्रीय

विरासत टैक्स वाले बयान को लेकर सैम पित्रोदा पर भड़के अमित शाह, बोले- बेनकाब हो गई पूरी कांग्रेस पार्टी

सैम पित्रोदा के संपत्ति के बंटवारे वाले बयान को लेकर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने भारत को बर्बाद करने की ठान ली है। केंद्रीय गृह मंत्री गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से बेनकाब हो गई है।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 12:26 pm

Shaitan Prajapat

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान से सियासी घमासान छिड़ गया है। कांग्रेस पार्टी ने उनके बयान से किनारा कर लिया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से बेनकाब हो गई है। सबसे पहले उनके घोषणा पत्र में ‘सर्वे’ का जिक्र, मनमोहन सिंह की पुराना बयान जो कांग्रेस की विरासत है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है, और अब सैम पित्रोदा की अमेरिका का हवाला देते हुए टिप्पणी कि धन के वितरण पर विचार-विमर्श होना चाहिए।

बैकफुट पर आ गई पूरी कांग्रेस पार्टी

अमित शाह ने कहा कि अब जब पीएम मोदी ने यह मुद्दा उठाया, तो राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी इस बात पर बैकफुट पर है कि यह उनका मकसद कभी नहीं था, लेकिन आज सैम पित्रोदा के बयान ने देश के सामने कांग्रेस का मकसद स्पष्ट कर दिया है। वे देश के लोगों की निजी संपत्ति का सर्वेक्षण करना चाहते हैं। इसे सरकारी संपत्ति में रखें और यूपीए के शासनकाल के दौरान निर्णय के अनुसार वितरित करें।

कांग्रेस को वापस लेना चाहिए घोषणापत्र

केंद्रीय गृह मंत्री गृह मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस को या तो इसे अपने घोषणापत्र से वापस लेना चाहिए या स्वीकार करना चाहिए कि यह वास्तव में उनका इरादा है। मैं चाहता हूं कि लोग सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें। उनकी मंशा अब सामने आ गई है, इसका संज्ञान लोगों को लेना चाहिए।

कांग्रेस ने भारत को बर्बाद करने की ठान ली

भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस की आलोचना करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, कांग्रेस ने भारत को बर्बाद करने की ठान ली है। अब, सैम पित्रोदा धन के बंटवारे के लिए 50 प्रतिशत विरासत टैक्स की वकालत कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि हम अपनी सारी मेहनत और उद्यम से जो कुछ भी बनाएंगे, उसका 50 प्रतिशत छीन लिया जाएगा। यह 50 प्रतिशत उस टैक्स के अलावा होगा जो टैक्स हम देते हैं और अगर कांग्रेस जीतती है तो यह टैक्स भी बढ़ जाएगा।

Home / National News / विरासत टैक्स वाले बयान को लेकर सैम पित्रोदा पर भड़के अमित शाह, बोले- बेनकाब हो गई पूरी कांग्रेस पार्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो