scriptMP election news पत्रिका जागो जनमत अभियान में गूंजे क्षेत्र के मुद्दे | Mp elecion news Issues in the field in the field of PATRIKA Jago Janma | Patrika News

MP election news पत्रिका जागो जनमत अभियान में गूंजे क्षेत्र के मुद्दे

locationनरसिंहपुरPublished: Nov 18, 2018 06:11:17 pm

Submitted by:

ajay khare

गाडरवारा बने जिला, खुलें तकनीकि शिक्षा संस्थान, स्वास्थ्य एवं रोजगार के मुददे भी उठे

Jago Janmat

Jago Janmat

गाडरवारा। रविवार को गाडरवारा विधानसभा के पानी की टंकी के पास एवं शक्तिधाम मंदिर पलोटनगंज में पहुंचा। जिसमें मतदाताओं को अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाई गई। गौरतलब रहे कि इन दिनों विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में पत्रिका समूह द्वारा मतदाताओं को रथ के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है। गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र के दोनों स्थानों के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सभी वर्ग के लोग शामिल हुए। जिन्होंने पत्रिका के अभियान की सराहना करते हुए निष्पक्ष एवं उचित प्रत्याशी को मतदान करने का संकल्प लिया। लोगों ने कहा वर्तमान में राजनीति भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है, इससे मुक्ति दिलाई जाना चाहिए। युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान हों, नए उपक्रम खोले जाने चाहिए साथ ही तकनीकी शिक्षा एनटीपीसी में रोजगार अवैध उत्खनन गाडरवारा को जिला बनाए जाने तथा किसानों की समस्याएं उठाई गई। इस मौके पर समस्त मतदाताओं ने शपथ ली कि ईमानदार एवं स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशियों को ही अपना मत देंगे एवं अनिवार्य रूप से मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
वरिष्ठ नागरिक रविंद्र वर्मा ने कहा क्षेत्र भ्रष्टाचार में आकंठ डूबा हुआ है। इससे मुक्ति मिले युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए नए उपक्रम होने जाने चाहिए।
बाबूलाल जाटव ने कहा यहां अभी भी कॉलेज में बीए बीएससी जैसे पुराने विषय ही चल रहे हैं, तकनीकी शिक्षा का अभाव है। बीएससी माइक्रोबायोलॉजी समेत नए विषय कॉलेज में चलाए जाना चाहिए। तकनीकी शिक्षा संस्थान खुलना चाहिए। जो एनटीपीसी का उपक्रम खोला जा रहा है हो सकता है स्वास्थ्य पर इसके दुष्प्रभाव पड़ें जिसे रोकने के लिए क्षेत्र में दमे की हॉस्पिटल खोली जानी चाहिए।
पूर्व पार्षद हीरालाल पटेल ने कहा युवाओं को रोजगार देने के लिए अनेक प्रकार की योजनाओं से ऋण दिए जाते हैं, वही संबल कार्ड से लोगों को सहारा मिलता है। वर्तमान सत्तारूढ़ दल ने अनेक विकास कार्य किए हैं, लेकिन अभी भी अनेक काम होने हैं।
युवा दीपक यादव ने बताया रोजगार की क्षेत्र में बड़ी समस्या है। एनटीपीसी में योग्यता के आधार पर युवाओं को रोजगार दिया जाए।
समाजसेवी पंडित मुरारी व्यास ने कहा क्षेत्र में अवैध उत्खनन बेलगाम हो गया है, इसे रोका जाए। गाडरवारा नगर को जिला बनाया जाए, साथ ही न्यायालय में लोगों को बैठने की व्यवस्था बनाकर क्षेत्र में सहकारी शुगर मिल खोली जाए।
युवा कृषक देवराज गुर्जर ने कहा कि क्षेत्र में किसानों की समस्याएं विकट हैं किसानों को फसल बेचने से लेकर बैंक से पैसे निकालने तक में परेशान होना पड़ता है। युवाओं को रोजगार नहीं है, सहकारी शुगर मिल की स्थापना होकर युवाओं को रोजगार मिले, जनप्रतिनिधि युवाओं के हित में काम करें।
पानी की टंकी के पास
गाडरवारा विधानसभा के पानी की टंकी के सामने लोगों ने मतदान का संकल्प लिया और बताया क्षेत्र में विकास की बहुत जरूरत है। यहां सबसे बड़ी समस्या एनटीपीसी में रोजगार, अवैध खनन एवं गाडरवारा को जिला बनाए जाने की है।
शक्तिधाम पलोटनगंज
यहां एकत्र मतदाताओं ने गाडरवारा को जिला बनाने, पर्यावरण के हित में हरे पेड़ लगाने। युवाओं को रोजगार की समस्या, सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं, किसानों की परेशानी युवाओं को रोजगार वर्तमान जनप्रतिनिधि के बीते पांच साल के कामकाज का ब्योरा देने की मांग की गई।
वरिष्ठ साहित्यकार कुशलेंद्र श्रीवास्तव ने कहा गाडरवारा का जिला बनाया जाना सबसे बड़ी मांग है। यदि जिला बनता है तो समीपी क्षेत्रों को भी इसका लाभ पहुंचेगा। गाडरवारा का इतिहास देखते हुए इसे जिला बनाया जाना चाहिए।
पर्यावरण के क्षेत्र में कार्यरत कदम संस्था के अजय खत्री ने कहा गाडरवारा को जिला बनाने से औद्योगिक विकास होगा सबको अवसर प्राप्त होंगे। मैं पर्यावरण से जुड़ा हूं तो चाहूंगा कि क्षेत्र में हरियाली का भी विकास हो। क्षेत्र हरा भरा होगा तो लोगों की सोच बदलेगी तथा सकारात्मक सोच से क्षेत्र को लाभ मिलेगा।
व्यवसायी अनिल जैन ने कहा क्षेत्र में रोजगार की समस्या बड़ी विकट है, इसे हल करने के प्रयास युवाओं के हित में किए जाने चाहिए।
व्यवसायी मनोज कठल ने कहा शासकीय अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिलता सभी अस्पतालों में पर्याप्त स्टाफ एवं सुविधाओं का विकास किया जाए।
कृषक ख्याली प्रसाद पटेल ने कहा कि आज किसानों को लाइन में लगना पड़ता है, समय पर भुगतान नहीं मिलता। सरकार किसान की चिंता करे, अच्छा व्यक्ति क्षेत्र का विधायक बने इसे देखते हुए मतदान किया जाना चाहिए।
युवा कृषक राजेश गुर्जर ने कहा ऐसे जागरूकता कार्यक्रम करने के लिए पत्रिका का आभार। क्षेत्रीय युवा एनटीपीसी से रोजगार को लेकर नाउम्मीद हो चुके हैं। इसी प्रकार जो नर्मदा जल पाइपलाइन के जरिए लाया जा रहा है मैं उसके पक्ष में भी नहीं हूं। गाडरवारा को जिला बनाने से अनेक छोटी.मोटी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।
वरिष्ठ मतदाता एसएल बुधोलिया ने कहा मैं चाहता हूं कि निवर्तमान विधायक ने बीते पांच साल में क्षेत्र के लिए क्या क्या काम किए, कितनी राशि खर्च की गई एवं कितने वादे पूरे किए गए इसके बारे में जनता को बताया जाए। दोनों स्थानों पर मतदाता जागरूकता की शपथ लेकर कार्यक्रम संपन्न हुआ एवं रथ अपने अगले पड़ाव तेंदूखेड़ा विधानसभा के लिए रवाना हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो