scriptइन गांवों में दो साल से विद्युत कनेक्शन का इंतजार | Applicant waiting for electricity connection for 2 years in nagaur | Patrika News
नागौर

इन गांवों में दो साल से विद्युत कनेक्शन का इंतजार

https://www.patrika.com/nagaur-news/

नागौरFeb 20, 2019 / 11:49 am

Dharmendra gaur

Discom: Notice of outstanding balance sent

Discom: Notice of outstanding balance sent

डिस्कॉम कार्यालय के चक्कर काट रहे आवेदक, अधिकारियों की कथनी व करनी में अंतर
नागौर. डिमांड राशि जमा करवाने के बाद सात दिन में विद्युत कनेक्शन करने का नियम डिस्कॉम के कार्यालयों में कागजों की शोभा बढ़ा रहा है। जिम्मेदारों की लापरवाही से डिमांड राशि जमा करवाने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों के आवेदकों के घरों में रोशनी नहीं हुई है। नागौर पंचायत समिति के कालड़ी, जाखाणिया व थलांजू में डिमांड राशि जमा करवाने के एक साल तो कहीं दो साल बाद भी लोग कनेक्शन के लिए डिस्कॉम कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। हमेशा यह शिकायत रहती है कि वरीयता से कनेक्शन देने का दावा करने वाला डिस्कॉम बाद में आवेदन करने वालों के कनेक्शनकर देता है जबकि पहले वाले आज भी ‘कतार’ में है।


कलक्टर के निर्देश भी दरकिनार
ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले लम्बे समय से डिमांड राशि जमा करवाने के बावजूद अधिकारियों की लापरवाही से आवेदकों को कनेक्शन नहीं मिल रहे हैं। जिला कलक्टर कई बार साप्ताहिक बैठकों में डिस्कॉम अधिकारियों को आवेदन के 48 घंटे में उपभोक्ताओं के कनेक्शन करने के निर्देश दे चुके हैं, लेकिन डिस्कॉम के जिम्मेदारों कानों पर जूं तक नहीं रेंगती। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक भी तीन से सात दिन में कनेक्शन करने के आदेश कई बार जारी कर चुके हैं। इसके बावजूद तीनों गांवों के करीब चालीस परिवारों को लोगों को रोशनी का इंतजार है।


एक साल से नहीं किए कनेक्शन
अभिनव राजस्थान पार्टी के प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी रेवंत घंटियाला ने डिस्कॉम एसई को पत्र भेजकर ग्रामीणों के कनेक्शन करने की मांग की है। घंटियाला ने बताया कि जाखाणिया में दिसम्बर 2017 में जारी डिमांड वाले आवेदकों के कनेक्शन नहीं हुए हैं। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना में करीब एक दर्जन आवेदन लंबित है, जबकि कालड़ी व थलांजू में जनवरी 2018 में डिमांड जमा करवाने के बावजूद कनेक्शन नहीं किए गए हैं। इसके अलावा कई बीपीएल परिवार भी अंधेरे में है। घंटियाला ने लिखा है कि आजादी के 70 साल बाद भी लोगों को राशि जमा करवाने के बाद भी दर-दर भटकना पड़ रहा है।

Home / Nagaur / इन गांवों में दो साल से विद्युत कनेक्शन का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो