scriptयोगी के इस फायर ब्रांड मंत्री ने इस जिले में लगाई अधिकारियों की क्लास | UP minister Suresh Rana reach Shamli and organize a monitoring meeting | Patrika News
मुजफ्फरनगर

योगी के इस फायर ब्रांड मंत्री ने इस जिले में लगाई अधिकारियों की क्लास

अफसरों को समय पर गुणवत्तापूर्ण काम करने के दिए निर्देश

मुजफ्फरनगरOct 10, 2018 / 09:09 pm

Iftekhar

Suresh rana

योगी के इस फायर ब्रांड मंत्री ने इस जिले में लगाई अधिकारियों की क्लास

शामली. उत्तर प्रदेश के गन्ना एवं औद्योगिक विकास राज्य मंत्री सुरेश राणा ने बिजली शिक्षा एवं सड़कों तथा विकास कार्य के गुणवत्तापरक कार्य समय पर पूरा कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को नहर-राजवाहो की सफाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा आवारा पशुओं के लिए एक करोड़ बीस लाख से गोरक्षण केंद्र जल्द बनवाने को कहा।

उत्तर प्रदेश के गन्ना एवं औद्योगिक विकास राज्य मंत्री सुरेश राणा बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सिंचाई शिक्षा विद्युत तथा बीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता से पूर्व यमुना गधेवड़ा गंगा नदी संगम नदी पर घाट बनाने हेतु कार्ययोजना तैयार करने घाट का सौंदर्यीकरण कराए जाने । नहर पर निर्माण सड़क का घटिया निर्माण पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में सुधार के लिए निर्देश दिए। गन्ना राज्य मंत्री सुरेश राणा ने ग्राम जलालपुर कृषि विज्ञान केंद्र में कार्यालय निर्माण हेतु कार्य योजना तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद के गांव का बिजली कार्यों के सर्वे कराए जाने को कहा। उन्होंने कहा कि सर्वे के बाद जहां खंभे जर्जर हैं या तार खराब हैं, वहां तारों को बदला जाए।

इस मौके पर उन्होंने पशु चिकित्सा की स्थिति की जानकारी लेते हुए कार्य में सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने जूनियर हाई स्कूल में प्राथमिकता से शेष बचे शौचालयों का निर्माण कराने के निर्देश दिए। बैठक में जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने भी अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए निर्देशों का अनुपालन समय पर किया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विवेक तिवारी, जिलाध्यक्ष पवन तरार, अजय संगल आदि उपस्थित रहे। इस दौरान सौभाग्य रथ माननीय मंत्री सुरेश राणा ने रवाना किया। जनपद के समस्त गांव में सौभाग्य रथ को घुमाया जाएगा और ग्राम वासियों को नया घरेलू कनेक्शन मुफ्त लेने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने सौभाग्य की योजना के अंतर्गत गांव में प्रत्येक घर में कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा। यह रथयात्रा 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो