scriptVIDEO: किसानों को आलू उगाना पड़ा भारी, पेप्सिको कंपनी ने किया केस तो विरोध में उतरे किसान | Pepsico sues potato farmers for infringing potato patent, BKU protests | Patrika News
मुजफ्फरनगर

VIDEO: किसानों को आलू उगाना पड़ा भारी, पेप्सिको कंपनी ने किया केस तो विरोध में उतरे किसान

पेप्सिको कंपनी ने आलू किसानों पर दर्ज कराया केस
किसान यूनियन ने कंपनी के खिलाफ किया प्रदर्शन
पेप्सी की बोतल फोड़कर किया विरोध

मुजफ्फरनगरMay 01, 2019 / 03:26 pm

Ashutosh Pathak

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ( rakesh tikait ) के नेतृत्व में भारी संख्या में पहुंचे किसानों ने गुस्से में पेप्सी की बोतल फोड़कर और लेज (lays ), चिप्स के पैकेटों को आग के हवाले कर गुस्सा जताया। इस दौरान भाकियू ( BKU ) प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने चेतावनी दी कि अगर किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं हुए तो किसान पेप्सिको के होडिंग और प्रचार माध्यम ध्वस्त कर देंगे।
दरअसल गुजरात के अहमदाबाद में पेप्सिको कंपनी ने किसानों के ऊपर आलू की एक प्रजाति की खेती करने पर कॉपीराइट एक्ट ( Copyright Act ) के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। कंपनी का कहना है कि उसके पास आलू की इस वेराइटी का प्रॉपर्टी राइट है। अब किसानों ने पेप्सिको के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। किसानों ने इस पूरे मामले में सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..


UP Lok sabha election Result 2019से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Muzaffarnagar / VIDEO: किसानों को आलू उगाना पड़ा भारी, पेप्सिको कंपनी ने किया केस तो विरोध में उतरे किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो