scriptसरकरा बनी तो अलग स्टेट होगा पश्चिमी यूपी, मुजफ्फरनगर में मायावती का ऐलान | BSP chief Mayawati said in Muzaffarnagar rally West UP will be a separate state if government is formed | Patrika News
मुजफ्फरनगर

सरकरा बनी तो अलग स्टेट होगा पश्चिमी यूपी, मुजफ्फरनगर में मायावती का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: बसपा सरकार के समय तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने साल 2011 में उत्तर प्रदेश को 4 भागों में बांटने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था।

मुजफ्फरनगरApr 14, 2024 / 06:49 pm

Aman Kumar Pandey

mayawati_100.jpg

MAYAWATI

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान के मद्देनजर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित की। मुजफ्फरनगर की रैली में मायावती ने ऐलान किया की सरकार बनने पर वेस्ट यूपी को अलग राज्य का दर्जा देंगे।
क्या कहा मायावती ने ?

मुजफ्फरनगर की रैली को संबोधित करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ”केंद्र में जब हमारी सरकार बनेगी तो हम इस क्षेत्र के लोगों के विकास के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य घोषित करेंगे।”
यह भी पढ़ें

Weather:UP में 14-15 अप्रैल को आंधी-तूफान और बारिश मचाएगी तबाही! इन जिलों में अलर्ट

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मायावती ने दिया था 4 राज्य बनाने का प्रस्ताव

बसपा सरकार के समय तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने साल 2011 में उत्तर प्रदेश को हरित प्रदेश, अवध, पूर्वांचल और बुंदेलखंड राज्य बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था।
BJP रही है छोटे राज्य की समर्थक

बीजेपी हमेशा से ही छोटे राज्य की समर्थक रही है। NDA की सरकार के समय ही बिहार से अलग कर झारखंड, उत्तर प्रदेश से अलग कर उत्तराखंड और मध्य प्रदेश से अलग कर छत्तीसगढ़ राज्य बनाया गया था। उत्तर प्रदेश की आबादी के लिहाज से इसे तीन राज्यों में बंटवारे की मांग पहले भी उठी है। इसमें उत्तर प्रदेश, पश्चिमांचल और पूर्वांचल राज्य बनाने की मांग उठी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो