scriptVIDEO: जब वन विभाग नहीं पहुंचा तो ग्रामीणों ने खुद ही तेंदुए के दो शावक पकड़े | Villgers catched two cubs in forest | Patrika News
मुरादाबाद

VIDEO: जब वन विभाग नहीं पहुंचा तो ग्रामीणों ने खुद ही तेंदुए के दो शावक पकड़े

-तेंदुए का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है।
-ग्रामीणों ने भी खेत में घेराबंदी कर ली।
-तेंदुए के शावक पकड़ लिए

मुरादाबादApr 21, 2019 / 09:09 pm

jai prakash

moradabad

VIDEO: जब वन विभाग नहीं पहुंचा तो ग्रामीणों ने खुद ही तेंदुए के दो शावक पकड़े

मुरादाबाद: जनपद के ठाकुरद्वारा क्षेत्र में तेंदुए का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला क्षेत्र के गांव मडराऊ का है। यहां खेत पर जा रहे ग्रामीण पर तेंदुए ने अचानक हमला बोल दिया। किसी तरह तेंदुए के चंगुल से निकलकर ग्रामीण गांव पहुंचा और ग्रामीणों को जानकारी दी। जिस पर ग्रामीणों ने यूपी 100 के साथ वन विभाग को दी। उधर ग्रामीणों ने भी खेत में घेराबंदी कर ली। जिस पर ग्रामीणों ने दो तेंदुए के शावक पकड़ लिए। जबकि मादा तेंदुआ वहां से भाग गयी। ग्रामीणों में रोष इस बात का है कि सूचना के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची।

महिलाओं पर लगा एक शख्स को गोलियों से छलनी करने का आरोप, पूरी खबर पढ़कर चौंक जाएंगे आप

यहां मिला तेंदुआ
रविवार की सुबह गांव निवासी किसान सूर्य कर्ण सिंह अपने खेत पर जा रहा था। तभी तेंदुआ ने उस पर हमला बोल दिया। इसी तरह किसान उनसे अपनी जान बचाकर गांव में पहुंचा और ग्रामीणों को एकत्र कर मौके पर जा पहुंचा। ग्रामीणों ने चारों तरफ से ईख के खेत को घेर लिया। जिसमें दो तेंदुआ शावक में एक मादा तेंदुआ छुपी थी। ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग को और पुलिस को तेंदुए की सूचना दी। डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंच गई। लेकिन 2 घंटे तक भी वन विभाग कर्मी मौके पर नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने खुद ही तेंदुए को ढूंढने का प्रयास किया।

जान जोखिम में डालकर पकड़ा
ग्रामीणों ने अपनी जान जोखिम में डालकर भारी मशक्कत के बाद तेंदुए को घेराबंदी कर दो शावक पकड़ लिए। परंतु उनके हाथ से मादा तेंदुआ निकाल कर भागने में कामयाब रही। कई घंटे बाद भी वन विभाग के कर्मी मौके पर नहीं पहुंच सके जिससे वन विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने वन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी का उड़ाया मजाक, बोले सिक्सर मारकर यूपी वालों करो बाउंड्री से बाहर

कई लोगों पर कर चुका हमला
यहां बता दें कि इस इलाके बीते दो साल से अधिक समय से तेंदुए का आतंक बना हुआ है। जिसमें तीन बच्चों की जान जा चुकी है जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों पर जानलेवा हमला कर चुका है। जिसको लेकर ग्रामीण ख़ासा नाराज हैं।

Home / Moradabad / VIDEO: जब वन विभाग नहीं पहुंचा तो ग्रामीणों ने खुद ही तेंदुए के दो शावक पकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो