scriptकाम की खबरः पुलिस भर्ती परीक्षा में ये सामान साथ ले गए तो नहीं मिलेगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश | police recruitment exam date and download admit card | Patrika News
मुरादाबाद

काम की खबरः पुलिस भर्ती परीक्षा में ये सामान साथ ले गए तो नहीं मिलेगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश

पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को uppbpb.gov.in वेबसाइट से डाउनलोड किया हुआ प्रवेश पत्र के साथ लाना होगा आईडी प्रूफ

मुरादाबादOct 24, 2018 / 12:00 pm

lokesh verma

UP Police

काम की खबरः पुलिस भर्ती परीक्षा में ये सामान साथ ले गए तो नहीं मिलेगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश पुलिस व पीएसी में सिपाही पद के लिए 25 व 26 अक्टूबर को होनेे वाली परीक्षा की तैयारी तेज हो गई है। इसकी सुरक्षा व्यवस्था व तैयारियों को लेकर मंगलवार शाम को आईजी विनोद कुमार सिंह ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने परीक्षार्थियों को देखते हुए यातायात व्यवस्था के साथ ही परीक्षा केन्द्रों पर समुचित इंतजामों को लेकर चर्चा की। बता दें कि इस परीक्षा में मुरादाबाद के 43 हजार 5 सौ 68 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इसे देखते हुए एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने ट्रैफिक के लिए सभी पॉइंट्स जैसे रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस अड्डों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को भी निर्देशित किया है।
पुलिस भर्ती परीक्षा 2018: इस जिले में परीक्षा में सेंधमारी करना नहीं होगा आसन, पुलिस ने बनाया ये प्लान

अभ्यर्थियों को uppbpb.gov.in वेबसाइट से डाउनलोड किया हुआ प्रवेश पत्र ही साथ लाना होगा। साथ ही प्रवेश पत्र पर अभ्यर्थी की नवीनतम फोटो लगी हो। इसके अलावा अभ्यर्थियों को पहचान के लिए आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट या वोटर आईडी की मूलप्रति भी साथ ले जानी होगी। साफ कहा गया है कि यदि अभ्यर्थियों के पास आईडी प्रूफ नहीं होगा तो उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
बाबा साहेब डॉ. आम्बेडकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे सपा नेता आजम खान के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस अधिकारी ने कहा है कि अगर कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा दिया जाएगा। साथ ही कहा गया है कि पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अंगूठी, बाली, नथिया, चेन, हार, करधनी, चश्मा, टोपी और बेल्ट पहनकर कतई न आएं। इसके साथ ही परीक्षा केंद्र में मोबाइल, ईयरफोन, हेल्थ बैंड, डिजिटल घड़ी, कैलकुलेटर, पर्स, कागज, पेंसिल बॉक्स, पानी की बोतल और खाने की सामग्री भी प्रतिबंधित रहेगी। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी सिर्फ नीला और काला बॉल प्वाइंट पेन ही साथ ला सकते हैं।
एक के बाद एक मुकदमा दर्ज होने से तिलमिलाए आजम खान का दर्द आया बाहर, फिर कह दी ऐसी बात

बता दें कि जिले में कुल 43 हजार 5 सौ 68 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे, जिनके लिए कुल 23 परीक्षा केन्द्रों की व्यवस्था की गयी है। इसमें 25 अक्टूबर को दोपहर 3 से 5 बजे तक एक पाली और अगले दिन यानि 26 को सुबह 10 से 12 व दोपहर में 3 से 5 बजे तक दो पालियों में परीक्षा सम्पन्न होगी। हर पाली में 14520 परीक्षार्थी होंगे। नकल विहीन और सुरक्षित तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए शहर को चार जोन और सात सेक्टरों में बांटा गया है, जबकि एसपी देहात उदय शंकर सिंह को परीक्षा का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

Home / Moradabad / काम की खबरः पुलिस भर्ती परीक्षा में ये सामान साथ ले गए तो नहीं मिलेगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो