scriptMoradabad Samachar: डीएम मानवेंद्र सिंह ने लिया बड़ा एक्शन, गोवंश को गंदा पानी पिलाने पर जेई निलंबित | Moradabad DM Manvendra Singh took big action | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Samachar: डीएम मानवेंद्र सिंह ने लिया बड़ा एक्शन, गोवंश को गंदा पानी पिलाने पर जेई निलंबित

Moradabad Samachar: मुरादाबाद डीएम मानवेंद्र सिंह (Moradabad DM Manvendra Singh) ने अक्का पांडे भोजपुर स्थित गोशाला को निरीक्षण किया। गोशाला की टंकी में गंदा पानी और अनियमित्ता मिलने पर उन्होंने जेई को निलंबित कर दिया।

मुरादाबादApr 23, 2024 / 05:00 pm

Mohd Danish

Moradabad DM Manvendra Singh took big action

DM Manvendra Singh Moradabad

DM Manvendra Singh Moradabad: मुरादाबाद के डीएम मानवेंद्र सिंह (Moradabad DM Manvendra Singh) ने अक्का पांडे भोजपुर स्थित गोशाला की टंकी में गंदा पानी मिलने पर जेई को निलंबित करने और तकनीकी सहायक की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए। आरोप था कि पानी की टंकी में जेई ने पानी निकालने के लिए छेद नहीं कराया था।
इसी कारण गंदा पानी इकट्ठा हो रहा था। डीएम मानवेंद्र सिंह सोमवार की दोपहर अचानक मूंडापांडे ब्लॉक के अक्कापांडे भोजपुर स्थित गोशाला का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। उन्होंने देखा की गोशाला की टंकी में पानी निकलने के लिए कोई छिद्र नहीं किया गया था। गंदा पानी निकलने की जगह इकट्ठा हो रहा था। टंकी मानक के विपरीत बनाई गई थी।
इस गड़बड़ी को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने आरईडी के जेई को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को तकनीकी सहायक की सेवा समाप्त करने के लिए कागजात भेजने के निर्देश दिए। गोशालाओं के बेहतर संचालन के लिए डीएम ने नोडल अधिकारियों और ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की। उन्होंने नोडल अधिकारियों को दो दिन में गोशालाओं की सभी व्यवस्थाएं सुधारने की हिदायत दी।
यह भी पढ़ें

मुरादाबाद में तेंदुए की दस्तक से गांव में दहशत, खेतों में भागते हुए तेंदुए का वीडियो वायरल, वन विभाग का रेस्क्यू जारी

यदि कोई ग्राम प्रधान गोशाला में रूचि नहीं लेते हैं तो उनके नाम देने होंगे। इस मामले में एक समिति बनाकर विकास कार्यों जांच कराई जाएगी। गोवंश के लिए नि:शुल्क भूसा एकत्र करने में ग्राम प्रधानों की मदद लेनी होगी। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी नोडल अधिकारियों द्वारा किये गए निरीक्षण की साप्ताहिक रिपोर्ट देंगे। सभी गोशालाओं में गोवंश के लिए हरा चारा, नमक, मिनरल पाउडर, पेयजल, भूसा इत्यादि की करें पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करना होगा।

Home / Moradabad / Moradabad Samachar: डीएम मानवेंद्र सिंह ने लिया बड़ा एक्शन, गोवंश को गंदा पानी पिलाने पर जेई निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो