scriptशहीद सिपाही बृजपाल की मां बोली- बेटे के खून का बदला खून से लो, देखें वीडियो | martyrs constable brijpal mother demand to up government | Patrika News

शहीद सिपाही बृजपाल की मां बोली- बेटे के खून का बदला खून से लो, देखें वीडियो

locationमुरादाबादPublished: Jul 18, 2019 03:30:48 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

अपनी मां का इकलौता बेटा थ शहीद सिपाही बृजपाल
संभल में तीन कैदियों द्वारा पेशी के बाद मुरादाबाद के दो सिपाहियों की हत्या का मामला
मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रहने वाले थे दोनों सिपाही

moradabad

इकलौते शहीद बेटे का पार्थिव शरीर देखकर मां ने जो कहा, सुनकर आपकी आंखों से निकल आएंगे आंसू

मुरादाबाद. संभल के चंदौसी में शहीद हुए दोनों सिपाहियों के परिवारों में मातम का माहौल पसरा हुआ है। जहां एक तरफ परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं शहीदों के परिजनों ने उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दिए गए मुआवजे को नाकाफी बताते हुए खून का बदला खून से लेने की मांग की है। बता दें कि शहीद सिपाही बृजपाल अपने इकलौते बेटे शहादत से सदमे में हैं। उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा है कि जिस तरह बदमाशों ने उनके बेटे की हत्या की है, उसी तरह खून का बदला खून से लिया जाए।
यह भी पढ़ें

Sambhal: गोली लगने के बावजूद शहीद सिपाहियों ने पकड़ लिया था बंदियों को, बहादुरी की कहानी सुनकर गर्व करेंगे आप

बता दें कि चंदौसी थाना क्षेत्र में कैदियों की गोली से शहीद हुए दोनों सिपाही मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आशियाना काॅलाेनी में रहने वाले शहीद सिपाही हरेंद्र सात महीने बाद ही सेवा से रिटायर्ड होने वाले थे। इस घटना से उनका पूरा परिवार टूट गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं सिपाही बृजपाल की शहादत से उनकी मां को गहरा सदमा लगा है। इकलौते बेटे बृजपाल की मौत से मां पर जैसे दुखों का पहाड़ टूट गया है। उनका रो-राेकर बुरा हाल है। वह रोते-रोते सिर्फ एक ही बात दोहरा रही हैं कि उन्हें खून का बदला खून से चाहिए। वहीं बृजपाल की बहन ने रोते हुए कहा है कि जैसे हमारे भाई को मारा गया है, वैसे ही उन लोगों को भी मारा जाए। शहीद बृजपाल के पड़ोसी ने इसे पुलिस की लापरवाही बताते हुए कहा है कि वैन में कैसे कोई कैदी कुछ साथ ला सकता है। अगर कैदियों के पास मिर्च पाउडर था तो उसकी तलाशाी क्यों नहीं ली गई।
यह भी पढ़ें

Sambhal: अपने साथियों के शवों के साथ पुलिसवालों ने किया ऐसा सलूक, भाजपा नेता ने रखवाए शव- देखें वीडियो

ये है पूरा मामला

बता दें कि बुधवार देर शाम पुलिस की वैन कैदियों को कोर्ट में पेशी के बाद मुरादाबाद लौट रही थी। जैसे ही वैन सम्भल जिले के बनियाठेर थानाक्षेत्र के देवाखेड़ा गांव के पास पहुंची तो तीन कैदियों ने वैन में मौजूद दो सिपाहियों पर मिर्च पाउडर पर फेंकते हुए हमला बोल दिया। उन्होंने सिपाहियों को गोली मार दी, जिससे दोनों सिपाहियों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कैदियों ने सात से आठ राउंड गोली चलाई। गोली मारने के बाद कैदी पुलिस वैन का दरवाजा खोलकर उनकी राइफल लूटते हुए मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने संभल के साथ आसपास के जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया, लेकिन अब तक पुलिस फरार कैदियों को नहीं पकड़ सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो